Navjot Singh Sidhu Birthday: क्रिकेट के बाद टीवी पर दर्शकों का किया मनोरंजन, कपिल शर्मा शो से मिली शोहरत

Navjot Singh Sidhu Birthday: क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद  सिद्धू पाजी 15 साल तक टीवी की दुनिया में दर्शकों का मनोरंजन किया है. टीवी जगत में वो पहली बार साल 2005 में नजर आए थे. इस शो में उन्होंने लगातार तीन साल काम किया. तो चलिए उनके 59वें जन्मदिन पर उनके बारे में दिलचस्प […]

Date Updated
फॉलो करें:

Navjot Singh Sidhu Birthday: क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद  सिद्धू पाजी 15 साल तक टीवी की दुनिया में दर्शकों का मनोरंजन किया है. टीवी जगत में वो पहली बार साल 2005 में नजर आए थे. इस शो में उन्होंने लगातार तीन साल काम किया. तो चलिए उनके 59वें जन्मदिन पर उनके बारे में दिलचस्प बातें जानते हैं.

टीवी के पॉपुलर विवादित शो बिग बॉस 6 में भी सिद्धू पाजी को जाने का मौका मिला, जहां उन्होंने दर्शकों को खूब हंसाया था. इसके अलावा वो कपिल शर्मा के शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शो का भी हिस्सा रहे हैं. इस शो से उन्हें बहुत ज्यादा शोहरत मिली जिसके बाद वो घर-घर में मशहूर हो गए. तो चलिए उनके बर्थडे स्पेशल में उनके बारे कुछ दिलचस्प बाते जानते हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू का जन्म 20 अक्टूबर 1963 को पंजाब के पटियाला में हुआ था. 17 साल क्रिकेट की दुनिया में अपने बल्लों से जलवा दिखाने के बाद साल 1999 में सिद्धू पाजी ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. संन्यास लेने के बाद उन्होंने कंमेटरी में भी हाथों आजमाया. सलमान खान द्वारा होस्ट किए गए शो बिग बॉस में सिद्धू पाजी बतौर कंटेस्टेंट के रूप में नजर आ चुके हैं. लेकिन, इस विवादित घर में वह सिर्फ 34 दिन तक ही टिक पाए और फिर से शो से बाहर हो गए.

उसके बाद मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में भी बतौर गेस्ट शामिल हुए थे. वह 2013 से 2016 तक इस शो में गेस्ट बनकर लोगों का मनोरंजन किए. इतना ही नहीं सिद्धू पाजी एक्टिंग की दुनिया में भी अपना हाथ आजमा चुके हैं. उन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘मुझसे शादी करोगी’ और ‘एबीसीडी 2’ में अपना अभिनय भी कर चुके हैं. इसके अलावा पंजाबी फिल्म ‘मेरा पिंड’ में भी अभिनय करते हुए नजर आए हैं.