NIA Raid: एनआईए ने दिखाई सख्ती, खालिस्तानी नेटवर्क के ठिकानों पर मारी रेड

NIA Raid: खालिस्तानी नेटवर्क का भंडाफोड़ करने के लिए एनआईए की ओर से रेड मारी जा रही है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • एनआईए की ओर से किसी फंडिग को लेकर पूछताछ हुई है.
  • कनाडा व भारत के मध्य तनाव के वक्त ये रेड मारी गई थी. 

NIA Raid: खालिस्तानी नेटवर्क का खातमा करने के लिए एनआईए (NIA) लगातार अपना सख्त कदम उठा रही है. हाल ही में एनआईए की ओर से कई राज्यों में खालिस्तानी नेटवर्क के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी. किन्तु आज यानि बुधवार को एक बार फिर एनआईए ने कार्रवाई करते हुए पंजाब व हरियाणा के लगभग 15 स्थानों पर छापेमारी की है. वहीं खालिस्तानी नेटवर्क का भंडाफोड़ करने के लिए एनआईए की ओर से रेड मारी जा रही है.

मोगा पुलिस की मौजूदगी 

मिली जानकारी के अनुसार इस पूरे मामले में मोगा के चाड़िक के गांव झंडेवाला में आज यानि बुधवार की सुबह सुबह एनआईए ने लाभ सिंह नाम के व्यक्ति के यहां भी रेड मारी है. इस छापे में एनआईए के साथ मोगा पुलिस भी उपस्थित रही. इतना ही नहीं एनआईए की ओर से किसी फंडिग को लेकर पूछताछ की गई है. 

सितंबर में हुई थी रेड 

दरअसल एनआईए ने गैंगस्टर एवं खालिस्तानी गठजोड़ के खिलाफ एक्शन लेते हुए बीते सितंबर माह में रेड मारी थी. बता दें कि 6 राज्यों के लगभग 51 ठिकानों पर रेड मारी गई थी. जबकि यह पूरी प्रक्रिया खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद कनाडा व भारत के मध्य तनाव के वक्त ये रेड मारी गई थी. 

हरियाणा से हुई गिरफ्तारी 

मिली सूचना के अनुसार दिल्ली से लगभग दो महीने पूर्व एक फ्लाईओवर पर खालिस्तान समर्थक के देखे जाने के मामले में दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने बीते दिन हरियाणा से एक युवक को गिरफ्तार किया था. वहीं इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि, उसी ने गुरपतवंत सिंह पन्नू के कहने पर दिल्ली एवं देश के विभिन्न भागों में इस तरह के चित्र देखे गए थे.