Onion Price Today: पंजाब के लोगों को मिली राहत, इस सब्जी मार्केट में बिक रहा सस्ता प्याज

Onion Price Today: त्योहारों का समय आते ही प्याज की बढ़ती कीमतों ने सबको परेशान करके रख दिया है. इस बीच एक बड़ी सूचना मिल रही है कि, 30 अक्टूबर यानि आज शहरवासियों को मकसूदां मौजूद थोक सब्जी मंडी में केवल 25 रुपए प्रति किलो के हिसाब से प्याज बेचा जाएगा. जबकि केंद्र सरकार द्वारा […]

Date Updated
फॉलो करें:

Onion Price Today: त्योहारों का समय आते ही प्याज की बढ़ती कीमतों ने सबको परेशान करके रख दिया है. इस बीच एक बड़ी सूचना मिल रही है कि, 30 अक्टूबर यानि आज शहरवासियों को मकसूदां मौजूद थोक सब्जी मंडी में केवल 25 रुपए प्रति किलो के हिसाब से प्याज बेचा जाएगा. जबकि केंद्र सरकार द्वारा नेशनल को आपरेटिव कंज्यूमर्स फेडरेशन की ओर से लोगों को बड़ी राहत दी जाएगी.

मकसूदां सब्जी मंडी

बता दें कि, निर्धारित किए गए नियम के अनुसार आधार कार्ड के तहत प्रति व्यक्ति को ज्यादा से ज्यादा 4 किलो तक प्याज 25 रुपए प्रति किलो के अनुसार दिया जाएगा. जबकि प्याज की ये डिलीवरी मकसूदां सब्जी मंडी में किया जाना है. मिली सूचना के मुताबिक फ्रूट मंडी की 78 नंबर दुकान के बाहर स्टाल की व्यवस्था होगी. जहां सुबह 9 बजे से रियायती दरों पर प्याज बेची जाएगी.

लोगों को हो रही परेशानी

आपको बता दें कि, अक्टूबर महीने के बीच आसमान छूते प्याज के दामों ने अभी से ही लोगों को रोने पर मजबूर कर दिया है. जबकि थोक में 50- 55 अथवा रिटेल में 70 रुपए प्रति किलो तक जा पहुंचे हैं. वहीं प्याज की कीमत मध्यम वर्ग के लोगों के लिए बहुत आगे है. इतना ही नहीं त्योहारों का भी समय चल रहा है. इसी के बीच प्याज के बढ़ते दामों के कारण लोगों का वजट गड़बड़ हो रहा है.

अफगानिस्तानी प्याज

दरअसल थोक कारोबारियों के अनुसार नासिक एवं राजस्थान में प्याज की फसलों की समाप्ति के बाद आमद कम हो गई है. जिसके कारण दामों में थोड़ा इजाफा देखने को मिल रहा है. जबकि लिहाजा अफगानिस्तान से प्याज की डिलीवरी होने के उपरांत ही दामों में गिरावट के कयास लगाई जा रही थी. जिसको देखते हुए केंद्र सरकार की उक्त योजना के आधार पर लोगों को 25 रुपए प्रति किलो के तौर पर प्याज दिया जाएगा.