OPINION: सीएम भगवंत मान का निर्णय, बिना ब्याज फेस्टिवल लोन स्कीम जारी

OPINION: पंजाब के मुख्यमत्री भगवंत मान ने त्योहारों को देखते हुए अन्य विभाग में कार्य कर रहे कर्मचारियों को बड़ी राहत देने का निर्णय लिया है. उन्होंने फेस्टिवल लोन स्कीम के तहत लोन देने का अहम फैसला किया है. इतना ही नहीं बिना किसी ब्याज के ये लोन दिया जाएगा. जिसकी मदद से कर्मचारी अपने […]

Date Updated
फॉलो करें:

OPINION: पंजाब के मुख्यमत्री भगवंत मान ने त्योहारों को देखते हुए अन्य विभाग में कार्य कर रहे कर्मचारियों को बड़ी राहत देने का निर्णय लिया है. उन्होंने फेस्टिवल लोन स्कीम के तहत लोन देने का अहम फैसला किया है. इतना ही नहीं बिना किसी ब्याज के ये लोन दिया जाएगा. जिसकी मदद से कर्मचारी अपने त्योहार को अपने परिवार के साथ अच्छे से खुशहाली पुर्वक मना सकते हैं.

दिवाली गिफ्ट

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने दिवाली को देखते हुए कर्मचारियों के लिए एक स्कीम निकाली है. जिसके आधार पर बिना ब्याज के लोन दिया जाएगा. हालांकि इसे भगवंत मान सरकार का दिवाली गिफ्ट कहा जा सकता है. वहीं विभाग में कार्य कर रहे कर्मचारियों ने बताया कि, दिवाली आने से पहले ही राज्य सरकार ने दिवाली का उपहार दे दिया है. जबकि इस लोन को फेस्टिवल लोन का नाम दिया गया है. कर्मचारी बिना ब्याज इस लोन को लेकर अपने त्योहार को रंगीन, खुशनुमा और शानदार बना सकते हैं.

फेस्टिवल लोन स्कीम

सीएम भगवंत मान की फेस्टिवल लोन स्कीम में पैसे वापस करने की भी चिंता नहीं है. क्योंकि कर्मचारियों को मिलने वाले वेतन से ही इसकी वसूली कर ली जाएगी. जिसके लिए ग्रेड-4 के कर्मचारी इस लोन को लेकर अपना कार्य कर सकते हैं. बता दें कि भगवंत सरकार ने नवरात्रि के साथ दिवाली जैसै महत्वपूर्ण त्योहारों को ध्यान में रखते हुए फेस्टिवल लोन स्कीम प्रदेश में लेकर आई है. जिसका फाइल क्लियर की प्रक्रिया होते ही कर्मचारी आने वाले 8 नवंबर तक लोन की रकम लेकर कार्य कर सकते हैं.

नवरात्र और दिवाली

हम सभी जानते हैं कि, अभी त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है. जैसे कि बीते दिन से शारदीय नवरात्र की शुरूआत हो चुकी है. जिसका आज दूसरा दिन है, घर-घर में मां के नौ रूपों की पूजा होती है. इसके समाप्त होते ही तुरंत दिवाली आ जाएगी. जिसमें हर परिवार के लोगों की इच्छा होती है कि उसके घर की दिवाली शानदार हो पर बहुत सारे दिक्कतों की वजह से व्य़क्ति अपनी भावनाओं को खत्म कर देता है. परन्तु पंजाब सरकार ने इसके लिए राज्य में फेस्टिवल लोन स्कीम की शुरूआत कर दी है.