Punjab: पंजाब के अबोहर में 270 नशीले कैप्सूल बरामद, DCP ने दी सख्त हिदायत

Punjab: पंजाब के अबोहर के गांवों में नशीली दवाइयां बेचे जाने की खबर मिलने पर पुलिस प्रशासन ने वहां की मेडिकल स्टोरों पर छापा मारा है, वहीं बीते दिन छापेमारी करने के दरमियान ड्रग इंस्पेक्टर ने गांव राजांवाली में एक मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया. जिसमें नशे के कैप्सूल बरामद किए गए हैं. जिसके बाद […]

Date Updated
फॉलो करें:
Punjab: पंजाब के अबोहर के गांवों में नशीली दवाइयां बेचे जाने की खबर मिलने पर पुलिस प्रशासन ने वहां की मेडिकल स्टोरों पर छापा मारा है, वहीं बीते दिन छापेमारी करने के दरमियान ड्रग इंस्पेक्टर ने गांव राजांवाली में एक मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया. जिसमें नशे के कैप्सूल बरामद किए गए हैं. जिसके बाद मेडिकल स्टोर को सील करवा दिया गया है.

पुलिस प्रशासन की कार्रवाई

डीजीपी पंजाब व एसएसपी फाजिल्का मंजीत सिंह के निर्देशों के आधार पर नशा तस्करों के खिलाफ विशेष सर्च अभियान चल रहा है. पुलिस को गुप्त सूचना के आधार पर जानकारी मिली कि, राजांवाली का आर.के. मेडिकल स्टोर पर संचालकों द्वारा नशीले कैप्सूल की बिक्री की जा रही हैं. जिसके तहत उन्होंने ड्रग इंस्पेक्टर सुशांत मित्तल व बहाववाला थाना पुलिस को जांच के आदेश दिए.

270 कैप्सूल हुआ बरामद

थाना प्रभारी बलविन्दर सिंह ने उक्त आर.के. को सूचित करके मेडिकल स्टोर पर जांच शुरू की गई. जिसके बाद वहां से प्रेगाबलिन के 270 कैप्सूल बरामद कर लिए गए हैं. जबकि इनका उपयोग नशे के आधार पर किया जा रहा था. वहीं इस मामले में डीआई का कहना है कि, उक्त मेडिकल दुकान से 270 कैप्सूल बरामद करने के उपरांत दुकान को सील कर दिया गया है. इसके साथ ही पूरे मामले में कार्रवाई शुरू कर दी गई है. यदपि डीएसपी ने बताया कि, नशीली दवाएं बेचे जाने वाले किसी भी मेडिकल स्टोर को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी.

कैंसर की दवाओं पर मुनाफा

आपको बता दें कि, पंजाब में कैंसर की दवाओं पर 30 % से अधिक मार्जिन कमाया जाता है. जबकि नॉन-शेड्यूल्ड दवाओं पर भी अंधाधुंध मुनाफा कमाया जाता है. वहीं दवाओं की महंगी बिक्री का तरीका ई-फार्मेसी के रूप में देखा गया है. जिसमें खरीदार को दवा पर 25 % की छूट और आकर्षक ऑफर भी दी जाती है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!