उपचुनाव में AAP के मोहिंदर भगत की जीत, जालंधर पश्चिम सीट से 37 हजार से ज्यादा वोटों से हुए विजय

Punjab byelection: पंजाब के जालंधर पश्चिम सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत हुई है. आप प्रत्याशी मोहिंदर भगत ने बीजेपी के शीतल अंगुराल को करारी मात देकर जीत हासिल की है. उन्होंने 37 हजार से ज्यादा वोटों से विजय हुए हैं. बता दें कि, यहां 10 जुलाई को हुआ था और 54.98% मतदान दर्ज किया गया था.

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab byelection: 10 जुलाई को हुए उपचुनाव में जालंधर पश्चिम सीट से आप उम्मीदवार मोहिंदर भगत की जीत हुई है.  अधिकारियों ने कहा कि आप के जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव के उम्मीदवार मोहिंदर भगत ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और भाजपा उम्मीदवार शीतल अंगुराल को 37,000 से अधिक मतों के अंतर से हराकर जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की है.

बता दें कि, ये सीट आप विधायक के रूप में अंगुराल के इस्तीफे के बाद खाली हो गया था जिसकी वजह से इस सीट के लिए उपचुनाव जरूरी हो गया था. वह मार्च में बीजेपी में शामिल हुए थे. वोटों की गिनती यहां लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वुमेन में सुबह 8 बजे शुरू हुई थी.

मोहिंदरपाल भगत को मिली बड़ी जीत

AAP प्रत्याशी मोहिंदरपाल भगत को 55246 वोट हासिल किए हैं. इस चुनाव में तीसरे स्थान पर रहीं कांग्रेस उम्मीदवार सुरिंदर कौर को 16,757 वोट मिले. शिरोमणि अकाली दल की उम्मीदवार सुरजीत कौर को 1,242 वोट मिले, जबकि बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार बिंदर कुमार को 734 वोट मिले. आप विधायक के रूप में अंगुराल के इस्तीफे के बाद सीट खाली होने के बाद उपचुनाव जरूरी हो गया था. उन्होंने पार्टी का दामन छोड़ कर संसदीय चुनाव से पहले मार्च में भाजपा में शामिल हो गए थे.

उपचुनाव में पहले नंबर पर आई 'आप'

बता दें कि, पंजाब में 13 लोकसभा सीटें हैं. हाल के लोकसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी का बेहद खराब प्रदर्शन था. हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव इस सीट पर कांग्रेस पहले नंबर पर रही थी तो वहीं बीजेपी दूसरे नंबर और आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर रही थी. इस उपचुनाव में AAP पहले तो वहीं बीजेपी दूसरे और कांग्रेस तीसरे नंबर रही है.

Tags :