Punjab: CM मान ने शहीद-ए-आजम को शीश नवा दी श्रद्धांजलि, कहा भगत सिंह के सपने होंगे साकार

Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने बीते दिन शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह के जन्म दिवस पर उनके पैतृक गांव खटकड़ कलां पहुंचे. जहां उन्होंने वहां स्थित उनकी समाधि पर शीश नवाकर श्रद्धांजलि दी. इस दरमियाम मान ने पंजाब को देश का अग्रणी प्रदेश बनाने के लिए राज्य के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित कर भगत […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने बीते दिन शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह के जन्म दिवस पर उनके पैतृक गांव खटकड़ कलां पहुंचे. जहां उन्होंने वहां स्थित उनकी समाधि पर शीश नवाकर श्रद्धांजलि दी. इस दरमियाम मान ने पंजाब को देश का अग्रणी प्रदेश बनाने के लिए राज्य के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित कर भगत सिंह के सपने को साकार करने का संकल्प लिया.

स्कूलों के सिलेबस में बदलाव

मुख्यमंत्री ने खटकड़ कलां में शहीद भगत सिंह के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में मान ने बताया कि शहीद भगत सिंह के सपने साकार करने की कोशिश में लगी राज्य सरकार ये सुनिश्चित ही करेगी. वहीं राज्य के किसी भी नागरिक को अपना व अपने परिवार का पेट पालने के लिए देश छोड़कर नहीं जाना होगा. इस दिशा में राज्य सरकार पहले ही कई अहम निर्णय ले चुकी है, जबकि उसमें कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी.

भगत सिंह के परिवार को मिला सम्मान

सीएम ने कहा कि नौजवान पीढ़ी को गुरु साहिबान, संत-महात्माओं, पीर-पैगम्बरों के साथ शहीदों के आदर्शों से परिचय कराने के लिए विद्यालयों के सिलेबस में अपेक्षित बदलाव किया जाएगा. वहीं इसी मौके पर बैठक के दौरान सीएम मान ने शहीद भगत सिंह के पारिवारिक सदस्यों को सम्मानित किया. जिसमें हरभजन सिंह ढट्ट,बलदेव सिंह नसराला, रविन्दर सिंह, गुरजीत सिंह, हरजिन्दर पाल सिंह गिल का नाम शामिल है.

सीएम के कई अहम निर्णय

वहीं समारोह के समय सीएम भगवंत मान ने गढ़शंकर के निकट शहीद भगत सिंह के ननिहाल में संग्रहालय, पुस्तकालय के साथ विभिन्न स्मारकों के निर्माण की घोषणा की. इसके साथ ही पैतृक गांव में संग्रहालय को अपग्रेड करने पर विचार किया. हालांकि इससे पूर्व सांस्कृतिक मामले और पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान ने उपस्थित मेहमानों का समारोह में स्वागत किया.

कार्यक्रम में मौजूद अधिकारी

इस कार्यक्रम में ईटीओ हरभजन सिंह, डॉ. बलजीत कौर, कुलदीप सिंह धालीवाल, गगन मान, चेतन सिंह जौड़ामाजरा, बलकार सिंह, ब्रह्मशंकर जिम्पा, विधानसभा उपाध्यक्ष जय कृष्ण रोड़ी, लोकसभा मेंबर सुशील कुमार रिंकू, प्रमुख सचिव कुमार अमित,शहीद भगत सिंह नगर के डिप्टी कमिश्नर नवजोत पाल सिंह रंधावा,डायरेक्टर पर्यटन रविन्द्र कुमार शर्मा के साथ विभिन्न अधिकारियों की मौजूदगी रही.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!