Punjab: सीएम मान ने दिया खुला चैलेंज, मैं जुबानी बोलूंगा, आप कागज ले आना

Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान के खुले चैलेंज के कारण पंजाब में राजनीति घमासान शुरु हो गया है. दरअसल मान ने बीजेपी अकाली दल एवं कांग्रेस के प्रदेश प्रधानों को बताया कि, हर दिन की किच-किच के बजाय आप सब लाइव बहस कीजिए. जिसके जवाब में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ व […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान के खुले चैलेंज के कारण पंजाब में राजनीति घमासान शुरु हो गया है. दरअसल मान ने बीजेपी अकाली दल एवं कांग्रेस के प्रदेश प्रधानों को बताया कि, हर दिन की किच-किच के बजाय आप सब लाइव बहस कीजिए. जिसके जवाब में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ व विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने उनके चैलेंज को मंजूर किया है. वहीं जाखड़ का कहना है कि, हम पंजाब की हर समस्या पर चर्चा करने के लिए हर वक्त तैयार हैं.

CM भगवंत मान का बयान

सीएम मान ने विपक्षियों को चुनौती देते हुए अपने सोशल मीडिया अकांउट पर लिखा कि ” भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़, अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल व कांग्रेस के राजा वड़िंग और प्रताप बाजवा को मेरा खुला निमंत्रण है. वे हर दिन की घिसी-पिटी बातों के बजाय पंजाबी लोगों और मीडिया के सामने आकर बताएं कि, उन्होंने पंजाब को कैसे लूटा? भाई – भतीजे, साले, दोस्त, मुलाहजे, टोल प्लाजा, युवा किसान, व्यापारी-दुकानदार, गुरुओं की वाणी, नहरों का पानी. आइए सभी मुद्दों पर लाइव बहस की जाए. आप अपने साथ कागज ला सकते हैं, परन्तु मैं मुंह जुबानी बोलूंगा. इसके लिए1 नवंबर ‘पंजाब डे’ वाला दिन अच्छा रहेगा. आपको तैयारी के लिए वक्त भी मिल जाएगा. मेरी तो पूरी तैयारी है, क्योंकि सच बोलने के लिए रट्‌टा नहीं लगाना पड़ता.”

चंडीगढ़ के टैगोर थिएटर में तैयारी

विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने बताया कि, ये बहस सरकारी इमारत में नहीं, किन्तु किसी ऐसे स्थान पर किया जाए, जहां पर बहस की अगुवाई देश की मानयोग सुप्रीम कोर्ट का कोई रिटायर्ड जज और ऐसी शख्सीयत के साथ चार राजनीतिक दलों की सर्वसम्मति शामिल हो. जबकि सीएम भगवंत मान ने बहस के लिए 1 नवंबर का दिन तय किया है. मिली जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ के टैगोर थिएटर में इसके लिए तैयारियां शुरु कर दी गई हैं. इसके बावजूद कांग्रेस, अकाली दल की ओर से इस बात का कोई निर्णय नहीं किया गया है.