Punjab: CM मान पहुंचे अनंतनाग में शहीद हुए जवानों के घर, परिजनों को 1-1 करोड़ का दिया चेक

Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ने बीते दिनों जम्मू- कश्मीर (अनंतनाग) में आतंकवादियों के खिलाफ तलाशी मुहिम के दरमियान शहीद हुए दो बहादुर जवान प्रदीप सिंह समानाए पटियाला के निवासी,कर्नल मनप्रीत सिंह मोहाली निवासी के पारिवर के सदस्यों से मुलाकात कर वित्तीय सहायता राशि के तौर पर 1-1 करोड़ रुपए के चैक दिए […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ने बीते दिनों जम्मू- कश्मीर (अनंतनाग) में आतंकवादियों के खिलाफ तलाशी मुहिम के दरमियान शहीद हुए दो बहादुर जवान प्रदीप सिंह समानाए पटियाला के निवासी,कर्नल मनप्रीत सिंह मोहाली निवासी के पारिवर के सदस्यों से मुलाकात कर वित्तीय सहायता राशि के तौर पर 1-1 करोड़ रुपए के चैक दिए हैं.

सीएम का बयान

आपको बता दें कि एसएएस नगर एवं समाना में इन शहीदों के घरों का दौरा करने के बाद सीएम ने बताया कि इन बहादुर सैनिकों ने देश की प्रभुसत्ता, अखंडता, एकता की रक्षा करते हुए देश के लिए फर्ज निभाते हुए शहीद हुए हैं. उनका कहना है कि इस ऑपरेशन के दरमियान पंजाब के दो बहादुर जवानों ने कुर्बानी दी है. जिसमें कर्नल मनप्रीत सिंह मोहाली नगर के रहने वाले हैं, जबकि प्रदीप सिंह समानाए पटियाला के निवासी हैं. वहीं इन दोनों ने शहीदी हासिल की है.

एक-एक करोड़ की राशि की भेंट

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने बताया कि ये देश एवं विशेष कर इन शहीदों के परिवार वालों के लिए अपूर्णीय क्षति है. मान ने दौरे के दरमियान इन दोनों शहीदों के पारिवारिक सदस्यों के मिलकर दुख जताते हुए उनके दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में शाश्वत निवास प्रदान करने के लिए परमात्मा के आगे अरदास भी की है. इसके साथ ही देश के लिए इन शूरवीरों की ओर से बेमिसाल बलिदान के सम्मान के आधार पर पारिवारिक सदस्यों को वित्तीय सहायता के रूप में 1-1 करोड़ रुपए के चैक सौंपते हुए उन्होंने बताया कि ये पूरा देश इन शहीदों का सदा ऋणि रहने वाला है. इन दोनों ने देश एवं इसके लोगों की रक्षा करने के लिए अपनी जानों की कुर्बानी दीं है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!