Punjab: पश्चिमी विक्षोभ का असर, राज्य में अगले 2 दिन तक बारिश का अलर्ट

Punjab: पंजाब में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखने लगा है, जहां एक बार फिर से बारिश की आशंका जताई जा रही हैं. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक आज शनिवार और रविवार को बारिश होने के अनुमान लगाए जा रहे हैं. जबकि इसकी वजह से तापमान में ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिल रहा है. इसके […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: पंजाब में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखने लगा है, जहां एक बार फिर से बारिश की आशंका जताई जा रही हैं. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक आज शनिवार और रविवार को बारिश होने के अनुमान लगाए जा रहे हैं. जबकि इसकी वजह से तापमान में ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिल रहा है. इसके साथ ही न्यूनतम एवं अधिकतम तापमान सामान्य के नजदीक बने रहने का अनुमान है.

मौसम विभाग की रिपोर्ट

बता दें कि मौसम विभाग की तरफ से राज्य में आज यानि शनिवार को करीबन 10 जिलों जैसे, बरनाला, मानसा, बठिंडा, मोगा, फरीदकोट, मुक्तसर,फाजिल्का, फिरोजपुर, तरनतारन, अमृतसर में बारिश होने की आशंकाएं जताई गई हैं. दरअसल ये संभावनाएं 25-50% क्षेत्र के मध्य है.

जिलों की लिस्ट

वहीं ये मौसम आने वाले रविवार को भी बना रहने का अनुमान है। इस दिन 16 जिलों पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर, फाजिल्का, मुक्तसर, फरीदकोट, मोगा, बठिंडा, मानसा, बरनाला, संगरूर, लुधियाना, जालंधर और कपूरथला में भी बारिश के आसार बन रहे हैं. जबकि इस दिन बारिश होने की संभावनाएं अधिक जताई जा रही हैं.

मौसम का अनुमान

आपको बता दें कि, बीते दिनों हुई लगातार बारिश के उपरांत पंजाब में तापमान सामान्य के लगभग दर्ज की जा रही है. वहीं कुछ जिलों में ये सामान्य से भी 1 से 2 % तक कम है. जबकि शनिवार और रविवार को होने वाली बारिश के उपरांत भी तापमान सामान्य ही रहने वाला है. इतना ही नहीं ये तापमान न्यूनतम 15% के लगभग तो अधिकतम 30% से कम होने का अनुमान है.

शहरों का न्यूनतम तापमान

1- अमृतसर का हाल

अमृतसर का न्यूनतम तापमान बीते दिन से 1.9 डिग्री ज्यादा 16.3 डिग्री मापा गया है. इसके साथ ही आज बारिश होने की संभावना बनी हुई हैं, वहीं शहर का अधिकतम तापमान 29 डिग्री के लगभग रहने की आशंका है.

2- जालंधर का हाल

जालंधर का न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री बताया गया है. जबकि आज का अधिकतम तापमान 29 डिग्री के लगभग रहने वाली है.

3- लुधियाना का हाल

लुधियाना का न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री मापा गया है. जबकि आज का अधिकतम तापमान 30 डिग्री के लगभग रहने की संभावना है.