Punjab: आज भी रेलवे ट्रैक पर किसान, लगभग 90 ट्रेनें धरना से प्रभावित

Punjab: पंजाब के 19 किसान संगठनों ने अपनी कई मांगों के चलते इनके द्वारा 30 सितंबर तक रेल रोको आंदोलन की शुरूआत बीते दिन से कर दी है. जबकि आज दूसरे दिन भी किसान पूरे पंजाब में रेलवे लाइनों पर धरना दे रहे हैं. वहीं रेलवे ट्रैक जाम होने के उपरांत पठानकोट से अमृतसर,पंजाब से […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: पंजाब के 19 किसान संगठनों ने अपनी कई मांगों के चलते इनके द्वारा 30 सितंबर तक रेल रोको आंदोलन की शुरूआत बीते दिन से कर दी है. जबकि आज दूसरे दिन भी किसान पूरे पंजाब में रेलवे लाइनों पर धरना दे रहे हैं. वहीं रेलवे ट्रैक जाम होने के उपरांत पठानकोट से अमृतसर,पंजाब से चंडीगढ़, दिल्ली से अमृतसर, पंजाब से जालंधर, फिरोजपुर, लुधियाना से मोगा, फाजिल्का सहित सारे रूट्स को डायवर्ट कर दिया गया है.

सैकड़ों यात्री हो रहे परेशान

मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेनों का चक्का जाम होने की वजह से सैकड़ों यात्री पंजाब के रेलवे स्टेशनों पर फंसे हुए हैं. इसके साथ ही काफी परेशान भी हैं, बता दें कि आज लगभग 60 ट्रेनें प्रभावित हो चुकी हैं. जबकि 90 से अधिक ट्रेनें प्रभावित होने वाली हैं. इतना ही नहीं करीबन 80 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द किया गया है.

ट्रैक पर धरना कर रहे किसान

आपको बता दें कि 19 जत्थेबंदियों ने 17 स्थानों पर रेलवे ट्रैक जाम कर दिया है. जिसमें गुरदासपुर व डेरा बाबा नानक, मोगा रेलवे स्टेशन, जालंधर कैंट, अजीतवाल व डगरू, पटियाला के नाभा, संगरूर के सुनाम, बठिंडा के रामपुरा फूल, फिरोजपुर के बसती टैंकां वाली व मल्लांवाला, फाजिल्का, अमृतसर के देवीदासपुरा व मजीठा, मलेरकोटला के अहमदगढ़ मौजूद है. जहां आने वाले 3 दिन तक आंदोलन जारी रहेगा.

मुआवजे की मांग

किसानों ने बताया कि, बाढ़ से फसलों को भारी नुकसान झेलना पड़ा है. जबकि बहुत ऐसे किसानों की न तो अब तक गिरदावरी हुई है एवं न ही उन्हें मुआवजा दिया गया है. परन्तु जिन्हें मिला भी है, वह बहुत कम लोग हैं. किसान संगठनों ने कहा कि, कम से कम प्रति एकड़ 50 हजार रुपए मुआवजा किसानों को दिया जाना चाहिए. इसके साथ ही केंद्र सरकार भी बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों के लिए 50 हजार करोड़ रुपए पंजाब राज्य को प्रदान करें.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!