पंजाब सरकार ने बढ़ाया शहीदों का मान, जवानों के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये की सहायता राशि

Punjab Government: शहीद परिवारों को वित्तीय सहायता के अलावा, पंजाब सरकार ने सम्मानित किए जाने वाले बहादुर सैनिकों की ईनामी रकम में इजाफा किया है. मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से की गई 40% की वृद्धि अपने सशस्त्र बलों के साहस और समर्पण को मान्यता देने व पुरस्कृत करने के प्रति समर्पण को दर्शाती है.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

Punjab Government: देश के वीरों के बलिदान का सम्मान करने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए पंजाब सरकार ने शहीद सैनिकों के परिवारों के लिए वित्तीय सहायता योजना का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए सर्वोच्च बलिदान देने वालों की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए यह यह खास ऐलान किया है. 

सीएम भगवंत मान ने एक ट्वीट में शहीद सैनिकों के परिवारों के प्रति आभार और हमदर्दी जाहिर की है. उन्होंने कहा, "पंजाब के हमारे बहादुर बेटे देश और पंजाब की रक्षा व शांति बनाए रखने के लिए अपने प्राणों की आहुति देते हैं. उनका और उनके परिवारों का ख्याल रखना समाज की जिम्मेदारी है. पंजाब कैबिनेट ने प्रत्येक शहीद के परिवारों को सहायता के रूप में 1 करोड़ देने का फैसला किया है, जो उनके कल्याण के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है. 

बहादुर सैनिकों के लिए पुरस्कार

शहीद परिवारों को वित्तीय सहायता के अलावा, पंजाब सरकार ने सम्मानित किए जाने वाले बहादुर सैनिकों की ईनामी रकम में इजाफा किया है. मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से की गई 40% की वृद्धि अपने सशस्त्र बलों के साहस और समर्पण को मान्यता देने व पुरस्कृत करने के प्रति समर्पण को दर्शाती है. यह निर्णय पंजाब सरकार की व्यापक पहल का हिस्सा है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सैनिकों और उनके परिवारों द्वारा किए गए बलिदानों पर ध्यान दिया जाए. सरकार का मकसद उन परिवारों के लिए एक सहायक वातावरण बनाना है, जिन्होंने अपने प्यारों को खो दिया है.