Punjab: पाकिस्तान बॉर्डर पर 35 करोड़ की हेरोइन पुलिस के कब्जे में, आतंकी साजिश का पर्दाफाश

Punjab: पंजाब के अमृतसर बॉर्डर पर हेरोइन की तस्करी करते हुए पाकिस्तानी तस्करों को पकड़ा गया है. मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात सरहद पर एक ड्रोन का मूवमेंट देखा गया था. जिसके बाद बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) एवं पंजाब पुलिस ने एक साथ सर्च ऑपरेशन चलाया. जिसमें एक क्रैश ड्रोन और 14 करोड़ की […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: पंजाब के अमृतसर बॉर्डर पर हेरोइन की तस्करी करते हुए पाकिस्तानी तस्करों को पकड़ा गया है. मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात सरहद पर एक ड्रोन का मूवमेंट देखा गया था. जिसके बाद बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) एवं पंजाब पुलिस ने एक साथ सर्च ऑपरेशन चलाया. जिसमें एक क्रैश ड्रोन और 14 करोड़ की हेरोइन को जब्त किया गया है. इसके साथ ही तरनतारन के खेपकरण में भी पुलिस को हेरोइन का पैकेट बरामद हुआ है.

BSF ने दी जानकारी

BSF की ओर से जानकारी दी गई कि, बीती शाम अमृतसर के सरहदी गांव भैणी में एक ड्रोन आसमान में उड़ रहा है. जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. वहीं इस दौरान पूरे क्षेत्र को सील कर सर्च अभियान शुरू किया गया था. जबकि सर्च में पाया गया कि, खेतों में टूटा ड्रोन व एक पीला पैकेट गिरा हुआ है. जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है.

चाइना मेड ड्रोन

वहीं अमृतसर बॉर्डर पर देखा गया कि, चाइना मेड ड्रोन क्वार्डकॉप्टर DJI मॉविक-3 क्लासिक मौजूद था, जिसके संग हेरोइन की खेप बंधी हुई थी. जबकि ये ड्रोन डिलीवरी से पूर्व ही क्रैश हो गया था. साथ ही खेप को खोल कर और जांच करने के बाद मापा गया तो, इसका कुल वजन 2.146 किलोग्राम था. जिसकी इंटरनेशनल मूल्य 14 करोड़ रुपए से ज्यादा है.

2.9 किलो हेरोइन जब्त

मिली जानकारी के अनुसार दूसरे तरफ तरनतारन के खेमकरण में भी BSF व पंजाब पुलिस को जॉइंट सर्च के समय एक जला हुआ पैकेट प्राप्त हुआ है. जिसे खोलने के बाद पाया गया कि, उसमें 2.9 किलोग्राम हेरोइन व 4 राउंड 0.30 बोर के बरामद किए गए हैं. जिसकी इंटरनेशनल वैल्यू की बात करें तो 21 करोड़ रुपए बताया गया है.