Punjab: पंजाब के लिए ऐतिहासिक पल, हॉकी टीम ने जीता स्वर्ण पदक

Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने 9 वर्ष के उपरांत एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर भारतीय हॉकी टीम को बधाई दी है. उन्होंने बताया कि ये समूचे देश, विशेष करके पंजाब के लिए ऐतिहासिक पल है, क्योंकि कप्तान हरमनप्रीत सिंह सहित पूरे टीम में 10 खिलाड़ी पंजाब के मौजूद हैं. मान ने […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने 9 वर्ष के उपरांत एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर भारतीय हॉकी टीम को बधाई दी है. उन्होंने बताया कि ये समूचे देश, विशेष करके पंजाब के लिए ऐतिहासिक पल है, क्योंकि कप्तान हरमनप्रीत सिंह सहित पूरे टीम में 10 खिलाड़ी पंजाब के मौजूद हैं. मान ने कहा कि पंजाब के खिलाड़ियों ने एशियाई खेलों के कई मुकाबलों में अभी तक सात स्वर्ण पदक हासिल किए हैं. वहीं इस पदक के साथ प्रदेश के खिलाड़ियों ने वर्ष 1951 में नई दिल्ली एवं वर्ष 1962 में जकार्ता के एशियाई खेलों में सात-सात स्वर्ण पदक जीतने का कार्य किया है.

शानदार खेल प्रदर्शन

वहीं सीएम ने कहा कि ये जीत देश के लिए गौरवमयी जीत है, क्योंकि पुरुषों की हॉकी टीम ने इतिहास बना दिया है. जबकि एशियाई खेलों के 72 वर्षों के इतिहास में राज्य के खिलाड़ियों का अधिक शानदार खेल प्रदर्शन रहा है, क्योंकि अभी तक पंजाब के खिलाड़ियों ने कई प्रकार के खेल मुकाबलों में स्वर्ण, चांदी व कांस्य पदक सहित कुल 18 पदक जीते हैं. सीएम ने कहा कि ये जीत देश के लिए गौरवमयी जीत है, क्योंकि पुरुषों की हॉकी टीम ने इतिहास बना दिया है. इसके साथ ही राज्य के खिलाड़ियों को सरकार की नीति के मुताबिक नकद इनाम भी दिया जाएगा.

भारतीय टीम ने दिलाई जीत

सीएम कहते हैं कि हॉकी टीम की यह ऐतिहासिक जीत देश में राष्ट्रीय खेल की पुरातन शान बनाए रखेगी. मान ने बताया कि समूह देश निवासियों को जापान के खि़लाफ़ शानदार जीत दिलाने के लिए भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है क्योंकि एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीत कर भारतीय टीम ने 9 सालों के इंतजार को खत्म कर दिया है.