Punjab: खालसा एड के मैनेजिंग डायरेक्टर अमरप्रीत सिंह ने दिया इस्तीफा, 10 वर्ष की संस्था की सेवा

Punjab: विश्व और भारत में आपदा के वक्त सबसे अधिक आगे रहने वाली समाजसेवी संस्था खालसा एड के राष्ट्रीय सेवक अमरप्रीत सिंह ने पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं खालसा एड ने इस बात की जानकारी साझा की है. इसके साथ ही अमरप्रीत सिंह के अलावा पंजाब टीम में जुड़े व्यक्तियों ने अपने-अपने पद […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: विश्व और भारत में आपदा के वक्त सबसे अधिक आगे रहने वाली समाजसेवी संस्था खालसा एड के राष्ट्रीय सेवक अमरप्रीत सिंह ने पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं खालसा एड ने इस बात की जानकारी साझा की है. इसके साथ ही अमरप्रीत सिंह के अलावा पंजाब टीम में जुड़े व्यक्तियों ने अपने-अपने पद को छोड़ने का निर्णय लिया है. दरअसल खालसा एड ने इस मुद्दे पर किसी प्रकार की टिप्पणी नहीं की है.

10 साल की सेवा

आपको बता दें कि अमरप्रीत सिंह ने पूरे 10 वर्ष भारत में खालसा एड के मैनेजिंग डायरेक्टर पद पर सेवा देते रहे हैं. वहीं पंजाब और विभिन्न राज्यों में इसी वर्ष आई बाढ़ पीड़ितों की सबसे अधिक सेवा करते हुए खाने की सामग्री उपलब्ध करवाई. जबकि बीते 10 वर्षों में खालसा एड के भारत और पंजाब में चल रहे सारे राहत एवं रेस्क्यू ऑपरेशंस अमरप्रीत सिंह की देख रेख में ही की जा रही थी. परन्तु अब अमरप्रीत सिंह और पंजाब की टीम के इस्तीफा देने के बाद हलचल मच गई है. इतना ही नहीं खालसा एड बहुत जल्द अपने नए राष्ट्रीय एमडी की घोषणा करने वाले हैं.

NIA की रेड

वहीं इससे पूर्व National Investigation Agency (NIA) ने बीते 2 अगस्त को सुबह 5 बजे खालसा एड कार्यालय और अमरप्रीत सिंह के आवास पर रेड करके सारे लोगों को अचम्भित कर दिया था. परन्तु उस टाईम NIA ने खालसा एड के आवश्यक कागजातों को कब्जे में कर लिया था. जबकि NIA का मकसद खालसा एड को फंड्स उपलब्ध करवाने वाले के तरीकों की जांच करना लक्ष्य था.

अमरप्रीत सिंह का बयान

यदपि इस दरमियान अमरप्रीत सिंह ने अपना पक्ष रखते हुए बताया कि खालसा एड जानकारी उपलब्ध करवाती रहेगी, जो NIA को चाहिए होगी मिलेगी. वहीं इस रेड का पंजाब में विरोध किया गया था, क्योंकि ये रेड उस वक्त की गई, जब पूरा पंजाब बाढ़ की स्थिती से लड़ रहा था. इतना ही नहीं उस समय खालसा एड बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहा था. इसके बावजूद दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में भी संस्था ने पूरा सहयोग दिया.