Punjab News: आज मनप्रीत सिंह बादल की जमानत पर सुनवाई, 24 सितंबर से हैं फरार, भगोड़ा घोषित कर सकते हैं विजिलेंस

Punjab News: पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल काफी समय से फरार चल रहे हैं. बादल के ऊपर 65 लाख रुपए का वित्तीय नुकसान पहुंचाने का आरोप है. हालांकि, वह जांच एजेंसी के रडार से भागे भागे फिर रहे हैं. इसलिए विजिलेंस ने उन्हें भगोड़ा घोषित करने की तैयारी शुरू कर दी है. […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल काफी समय से फरार चल रहे हैं. बादल के ऊपर 65 लाख रुपए का वित्तीय नुकसान पहुंचाने का आरोप है. हालांकि, वह जांच एजेंसी के रडार से भागे भागे फिर रहे हैं. इसलिए विजिलेंस ने उन्हें भगोड़ा घोषित करने की तैयारी शुरू कर दी है. आज बठिंडा कोर्ट में भाजपा नेता मनप्रीत सिंह बादल की जमानत याचिका पर सुनवाई हो रही है. कोर्ट किसी भी वक्त इस मामले में अपना फैसला सुना सकती है. यह मामला मॉडल टाउन में अनियमित तरीके से प्लॉट खरीदने से जुड़ा है.

24 सितंबर को पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल पर मामला दर्ज होने के बाद से ही विजिलेंस की टीम उनकी गिरफ्तारी के लिए पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान और दिल्ली में छापेमारी कर चुकी हैं. लेकिन टीम को बादल के खिलाफ कोई सुराग नहीं मिल पाया है. हालांकि खुफिया सूत्रों से विजिलेंस की टीम को मनप्रीत सिंह बादल की आखिरी लोकेशन के बारे पता चला है. मनप्रीत सिंह बादल का आखिरी लोकेशन दिल्ली में ट्रेस किया गया है. जिसके बाद विजिलेंस की टीम कोर्ट से उनके खिलाफ गिरफ्तार वारंट भी जारी करवा लिया है. इसके अलावा बादल को भगोड़ा घोषित करने के लिए कोर्ट से दस्तावेज भी तैयार किया जा रहे हैं.

मनप्रीत सिंह बादल को विजिलेंस कर सकती हैं भगोड़ा घोषित-

विजिलेंस टीम ने पंजाब सहित 5 पड़ोसी राज्यों में मनप्रीत सिंह बादल की तलाशी की. लेकिन उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली. अधिकारियों के मुताबिक उनके विदेश जाने की संभावना खत्म हो गई क्योंकि विजिलेंस ने पहले ही LOC जारी कर दिया था.

6 राज्यों में बादल के खिलाफ हो चुकी है छापेमारी-

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विजिलेंस की टीम ने छापेमारी करने से पहले मनप्रीत बदल के रिश्तेदारों को सरेंडर करने का आदेश दिया था. हालांकि भाजपा नेता मनप्रीत सिंह बादल केस दर्ज होने से पहले से ही फरार चल रहे हैं. 24 सितंबर को बठिंडा के प्लॉट आवत मामले में विजिलेंस की टीम ने मनप्रीत सिंह बादल के खिलाफ केस दर्ज किया था. बादल के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए विजिलेंस की टीम पंजाब के 6 पड़ोसी राज्यों में छापेमारी कर चुकी है. हालांकि, टीम को अब तक उनके खिलाफ कोई भी सुराग नहीं मिल सका. विजिलेंस टीम ने बादल के चंडीगढ़ में स्थित घर पर भी छापेमारी की थी लेकिन वहां भी उनका कोई सुराग नहीं मिल पाया.

दिल्ली में मिली थी आखिरी लोकेशन

मनप्रीत सिंह बादल का फोन फिलहाल बंद है. हालांकि विजिलेंस की टीम को खुफिया सूत्रों से पता चला है कि, वो दिल्ली में किसी नेता के घर छिपे बैठे हैं. विजिलेंस की टीम प्रॉपर्टी डीलरों पर भी शिकंजा करने की तैयारी कर रही है. इस मामले में शहर के कुछ प्रॉपर्टी डीलरों पर भी शिकंजा कसने जा रही है. विजिलेंस की टीम को शक है कि, कुछ कॉलोनी में कॉलोनी काटने में पूर्व वित्त मंत्री की गुमनाम संलिप्तता है. इसके अलावा वो शहर के ऐसे कॉलोनाइजरों से पूछताछ कर रही है जिन्होंने कांग्रेस सरकार के दौरान मंजूरी ली थी और कांग्रेस से जुड़ गए थे.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!