Punjab: पंजाब में 30 जगहों पर NIA ने मारा छापा, गैंगस्टर हैरी, गुरप्रीत के घर सर्च अभियान जारी

Punjab: NIA (नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी) ने पंजाब में अलग-अलग 30 जगहों पर छापा मारा है. मिली जानकारी के अनुसार ये छापेमारी भारत और कनाडा विवाद के साथ खालिस्तान समर्थकों की तरफ से दी जा रही धमकी के उपरांत की गई है. परन्तु आधिकारियों की तरफ से अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है. […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: NIA (नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी) ने पंजाब में अलग-अलग 30 जगहों पर छापा मारा है. मिली जानकारी के अनुसार ये छापेमारी भारत और कनाडा विवाद के साथ खालिस्तान समर्थकों की तरफ से दी जा रही धमकी के उपरांत की गई है. परन्तु आधिकारियों की तरफ से अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है.

बठिंडा में छापा

वहीं पंजाब के बठिंडा में बीते सुबह लगभग 6 बजे के आस-पास NIA की 2 टीम रामपुरा एवं मोड़ मंडी में जा पहुंची. जहां गांव जेठूके में गुरप्रीत सिंह के घर टीम ने सर्च अभियान चलाया. जबकि गुरप्रीत सिंह मर्डर सहित कई केसों में बठिंडा पुलिस का पहले से वांछित अपराधी है. इसके साथ ही एक टीम हैरी मोर के घर गई, बता दें कि हैरी भी कई मामलों में आरोपी है.

NIA जब्त करेगी संपत्ति

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही कनाडा में आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद उसके पंजाब स्थित घर पर NIA( नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ) ने संपत्ति जब्त करने का नोटिस चिपकाया था. वहीं निज्जर का घर जालंधर के गांव भारसिंहपुरा में है. जो पिछले डेढ़ साल से बंद पड़ा है. जहां बीते शनिवार को NIA की टीम सर्च करने पहुंची थी. जिसके बाद उस घर पर जो नोटिस चिपकाया किया गया है, वह मोहाली की स्पेशल NIA कोर्ट से जारी हुआ है. यदपि नोटिस में बताया गया है कि, NIA ने हरदीप सिंह निज्जर की अचल संपत्ति को जब्त करने के लिए याचिका दी है. इस पूरे मामले में उसके रिश्तेदार, नजदीकी 11 अक्टूबर को स्पेशल NIA कोर्ट मोहाली में पेश होकर अपना पक्ष रख सकते हैं.

आतंकी गुरपतवंत पन्नू की धमकी

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की NIA ने पंजाब के साथ चंडीगढ़ की संपत्ति को भी जब्त किया था. जानकारी दें कि पन्नू प्रतिबंधित संगठन SFJ (सिख फॉर जस्टिस) का प्रमुख है. जबकि वह कनाडा एवं दूसरे देशों से हमेशा भारत विरोधी बयान देता रहता है. वहीं बीते दिनों में कनाडा व भारत विवाद के बीच उसने कनाडा में रहने वाले हिंदुओं को भारत लौटने की धमकी दी थी.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!