पंजाब: पाकिस्तानी ड्रोन का BSF ने किया खात्मा, फायरिंग कर मार गिराया

पंजाब: बीएसएफ के जवानों ने बहुत सतर्कता से पंजाब पुलिस समन्वित की कोशिशों से सीमा पार से लॉन्च किए गए अवैध ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद कर लिया है.

Date Updated
फॉलो करें:

पंजाब: पाकिस्तान भारत के लिए हमेशा साजिश रचता रहता है. वह हर बार कोशिश करता है कि भारतीय सीमा पर कुछ आतंक मचाता रहे. दरअसल पाक ने ड्रोन की मदद से नशे और हथियारों की सप्लाई करने की कोशिश की. जानकारी दें कि साल 2024 में अब तक पंजाब की सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से 106 ड्रोन्स भेजे जा चुके हैं. अभी हाल ही में देखा गया कि पंजाब की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को गोलियों से मार गिराया. जिसकी मदद से नशे की समाग्री पंजाब राज्य में भेजी जा रही थी.  

ड्रोन से भेजा जा रहा था नशे का सामान 

पंजाब के तरनतारन जिले में बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने साथ मिलकर कार्रवाई करते हुए एक पाकिस्तानी ड्रोन को गोलियों से मार गिराया है.  इसके बाद ड्रोन को बरामद किया गया. मिली जानकारी के मुताबिक 16 जून 2024 को, शाम के समय, ड्यूटी पर तैनात सैनिकों ने तरनतारन जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में एक संदिग्ध उड़ने वाले ड्रोन को देखा जिसके बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए उसे उसके ऊपर गोली चला दी. इतना ही नहीं अपनी कार्रवाई करते हुए बीएसएफ के जवानों ने संभावित ड्रॉपिंग इलाकों की घेराबंदी की. इसके बाद पंजाब पुलिस के सहयोग से कई नशीली पदार्थों को जब्त कर लिया गया. 

पंजाब पुलिस ने की ड्रोन की पहचान 

पंजाब पुलिस के सहयोग से बीएसएफ सैनिकों ने सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान शाम के लगभग 5 बज रहे थे तभी जवानों ने जिला-तरनतारन के गांव-मरीमेघा के एक स्कूल मैदान में एक ड्रोन को देखा, देखते ही पुलिस ने उस ड्रोन के ऊपर फायरिंग कर दी, जिसके बाद उसे सफलतापूर्वक बरामद कर लिया. बरामद ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक के रूप में हुई है, जिसे पाकिस्तान ने भेजा था.