Punjab: मुख्यमंत्री भगवंत मान का बयान, नौजवानों को मैरिट के आधार पर दी जाएगी नौकरी

Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार ने अन्य विभागों में 36,796 नौजवानों को नियुक्ति पत्र देने की प्रक्रिया पूरी कर ली है. जबकि पंजाब में नौजवानों को सरकारी नौकरियां देने की मुहिम लगातार जारी है. वहीं सहकारी विभाग में नवनियुक्त 272 सहकारी इंस्पेक्टरों को नियुक्ति पत्र देने के उपरांत सारे […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार ने अन्य विभागों में 36,796 नौजवानों को नियुक्ति पत्र देने की प्रक्रिया पूरी कर ली है. जबकि पंजाब में नौजवानों को सरकारी नौकरियां देने की मुहिम लगातार जारी है. वहीं सहकारी विभाग में नवनियुक्त 272 सहकारी इंस्पेक्टरों को नियुक्ति पत्र देने के उपरांत सारे लोगों का संबोधन करते हुए सीएम ने बताया कि, सारे 36,796 नियुक्तियां पूरी तरह से इनके मैरिट के तहत की गई हैं.

सीएम का बयान

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बताया कि, पूरी पारदर्शी प्रक्रिया अपनाने के उपरांत ये नियुक्तियां की गई हैं, और इन नौजवानों ने अहम मुकाबले वाली परीक्षाएं पास करके नौकरियां प्राप्त की हैं. मान ने बताया कि, हमारी सरकार बनने के बाद पहला एक ही मुद्दा रहा है, नौजवानों को नौकरियां मुहैया कराकर उनको अधिक अधिकार सौंपना.

पंजाब लोक सेवा आयोग

सीएम का कहना है कि, ये सारे उम्मीदवार पंजाब लोक सेवा आयोग के द्वारा पूरे मेरिट के आधार पर चुने गए हैं. साथ ही ये नौजवानों के लिए एक ऐतिहासिक मौका साबित होने वाला है. क्योंकि उन्होंने अपनी काबिलीयत के आधार पर सरकारी नौकरियां प्राप्त की हैं. आगे उनका कहना है कि, हमारी सरकार 1 घंटा भी व्यर्थ नहीं करना चाहती क्योंकि नौजवानों को नौकरियां देने के मामले में राज्य पहले से ही 70 वर्ष पीछे जा रहा है. परन्तु ये बहुत ख़ुशी की बात है कि, बड़ी संख्या में लड़कियां सरकारी नौकरियों में अपना दमखम दिखा रही हैं.