Punjab: लुधियाना में पटरी से नीचे उतरे रेलगाड़ी के डिब्बे, ट्रेनों के आवागमन को रोका गया

Punjab: पंजाब के लुधियाना में मुल्लांपुर रेलवे स्टेशन के पास बीते मंगलवार को मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए हैं. जबकि लोको पायलट ने आनन-फानन में अचानक से मालगाड़ी को रोक दिया. इसके साथ ही रेलवे के अधिकारियों को इस पूरी घटना की सूचना दी. जिसके बाद ART (एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन) की टीम […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: पंजाब के लुधियाना में मुल्लांपुर रेलवे स्टेशन के पास बीते मंगलवार को मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए हैं. जबकि लोको पायलट ने आनन-फानन में अचानक से मालगाड़ी को रोक दिया. इसके साथ ही रेलवे के अधिकारियों को इस पूरी घटना की सूचना दी. जिसके बाद ART (एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन) की टीम के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर मैजूद होकर डिब्बों को दोबारा पटरी पर चढ़ाने के काम में लग गए.

पूरी घटना

मिली जानकारी के अनुसार मुल्लांपुर रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर रेलवे ट्रैक बिछाने का कार्य किया जा रहा है. जबकि मालगाड़ी लोहे के गार्डर भरकर वहां पहुंचाने के लिए ले जाया जा रहा था. परन्तु कांटा बदलते के दरमियान डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए. जिसके बाद से रेल ड्राइवर ने तुरंत रेलगाड़ी को रोक दिया.

अधिकारी पूरी तरह से अलर्ट

वहीं इस घटना के घट जाने के उपरांत लुधियाना रेलवे स्टेशन पर आपातकालीन हूटर बजने से सारे अधिकारी पूरी तरह सतर्क हो गए. एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन (ART) की टीम मौके पर पहुंच कर जांच करने लगी. जबकि इस हादसे से फिरोजपुर की तरफ जाने वाली ट्रेन पूरी तरह से ठप हो गई. वहीं मौके पर क्रेन मंगवाकर मालगाड़ी पर लदे लोहे के गार्डर को दूबारा से अनलोड करके बड़ी मशक्कत करने के बाद ट्रेन के पहियों को पटरी पर चढ़ा दिया गया है.

GRP ने निभाया अहम रोल

वहीं घटना की सूचना मिलने पर SP बलराम राणा भी पुलिसबल संग मौके पर पहुंच गए, जबकि घटनास्थल वाले स्थान को GRP ने पूरी तरह से पुलिस ने सील कर दिया है. इसके साथ ही ट्रेन के आसपास इकठ्ठा हो रहे लोगों की भीड़ को पुलिस ने भगाया, यदपि SP बलराम राणा ने कहा कि, जैसे ही उन्हें मालगाड़ी डिरेल होने की जानकारी मिली तो वह खुद मौका स्थल पर पुलिस बल के साथ आ पहुंचे. उनका कहना है कि किसी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!