Punjab Vidhan Sabha: स्पेशल सत्र को लेकर सदन में हंगामा, बाजवा और सीएम मान आपस में भिड़े

Punjab Vidhan Sabha: पंजाब का दो दिवसीय विधानसभा का विशेष सत्र आज से शुरु हो गया है. इस सत्र के शुरू होते ही सबसे पहले दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि दी गई है. सदन में मुख्यमंत्री भगवंत मान भी पहुंच चुके हैं. विपक्ष नेता भी सदन में मौजूद है. वहीं विशेष सत्र की कार्रवाई शुरु होते […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Vidhan Sabha: पंजाब का दो दिवसीय विधानसभा का विशेष सत्र आज से शुरु हो गया है. इस सत्र के शुरू होते ही सबसे पहले दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि दी गई है. सदन में मुख्यमंत्री भगवंत मान भी पहुंच चुके हैं. विपक्ष नेता भी सदन में मौजूद है. वहीं विशेष सत्र की कार्रवाई शुरु होते ही सदन में हंगामा शुरू हो गया है. दरअसल, विपक्ष नेता बाजवा ने सदन में सवाल उठाया है कि, राज्यपाल इस सत्र को असंवैधानिक करार दे रहे हैं क्या यह सत्र लीगल है या इलीगल. इस पर स्पीकर कुलतार संधवा ने सत्र को लीगल बताया है.

बाजवा ने सत्र को लेकर उठाया सवाल-

विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि, सत्र असंवैधानिक होने के बावजूद हम सदन में आए हैं. साथ ही उन्होंने सदन में सवाल उठाते हुए कहा कि, राज्यपाल इस सत्र को असंवैधानिक करार दे रहे हैं है, यह सत्र लीगल है या इलीग. बाजवा के इस सवाल पर स्पीकर कुलतार संधवा ने सत्र को लीगल बताया.

सीएम मान आर बाजवा आपस में भिड़े-

पंजाब विधानसभा में एक बार फिर मुख्यमंत्री भगवंत मान और प्रताप सिंह बाजवा आपस में भिड़े. सीएम मान ने बाजवा पर आरोप लगाया कि उन्होंने उन्हें तू करके संबोधित किया.

एसवाईएल के मुद्दे पर चर्चा की मांग-

विशेष सत्र में कैबिनेट मंत्री हरपाल चीमा ने भी इस सत्र को लीगल बताया है. इस पर सदन में हंगामा मच गया. वहीं बरगाड़ी कांड और एसवाईएल के मुद्दे पर उन्होंने बहस की मांग की. प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि, आप के विधायक शीतल एंगुरल ने आप के सांसद पर आरोप लगाया है कि, उनके रिश्तेदार ड्रग्स मामले में शामिल है. इसकी उच्च स्तरीय जांच हो और कमेटी बनाई जाए वही शून्य काल में प्रगत काल में प्रगत सिंह ने तरनतारन के एसएसपी गुरमीत चौहान को हटाने का मुद्दा भी उठाया.