Punjab Weather: पंजाब में बदलेगा मौसम का मिजाज, जानें किस दिन हो सकती है बारिश

Punjab Weather: बीते कई दिनों से राज्य में बारिश नहीं हो रही है. जबकि तीन दिन से रात के तापमान में 3.2 डिग्री सेल्सियस की कमी देखी जा रही है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • बारिश के उपरांत कोहरा घना होने की आशंका है. 
  • गुरुवार को पराली जलाने के 205 मामले पाए गए हैं.

Punjab Weather:  पंजाब में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदल ली है, वहीं आने वाले 25 नवंबर की रात से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है. जिसके प्रभाव से राज्य में 27 नवंबर को कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. जबकि मौसम विभाग के चंडीगढ़ केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह के अनुसार बारिश की वजह से दिन व रात के तापमान में दो डिग्री तक की कमी दर्ज की जा सकती है. इतना ही नहीं कोहरे का कहर भी बढ़ेगा. वहीं वर्तमान समय में भी कुछ जगहों पर सुबह के वक्त में कोहरा पड़ रहा है. परन्तु बारिश के उपरांत कोहरा घना होने की आशंका है. 

मौसम का हाल 

बता दें कि, बीते कई दिनों से राज्य में बारिश नहीं हो रही है. वहीं इसके तीन दिन में रात के तापमान में 3.2 डिग्री सेल्सियस की कमी देखी जा रही है. साथ ही जब अधिकतम तापमान में बीते तीन दिनों में 1.4 डिग्री एवं बीते 5 दिन में 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट मापी गई है. इसके मध्य अब नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण बारिश की संभावना दिख रही है. जबकि दूसरे तरफ विशेषज्ञों ने बताया कि, बारिश से वायु गुणवत्ता के स्तर में भी गिरावट देखी जाएगी. 

पराली जलाने के कई मामले 

वहीं प्रदेश में पराली जलाने के मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है. इसके अलावा भी वायु प्रदूषण है, बीते बुधवार को पराली जलाने के 512 मामले दर्ज किए गए हैं. जिसके आधार पर गुरुवार को 50 % की कमी दर्ज की गई है. साथ ही गुरुवार को पराली जलाने के 205 मामले पाए गए हैं. जबकि सोमवार को पराली जलाने के 600 से ज्यादा एवं मंगलवार को 513 मामले सामने आए थे. बता दें कि गुरुवार को अधिकतर 59 मामले फाजिल्का जिले में पाए गए हैं. इतना ही नहीं मोगा में 28,संगरूर जिले में 11,बठिंडा में 15, फरीदकोट में 13, फिरोजपुर में 15, कपूरथला में 10, मुक्तसर में 25 मामले सामने आए हैं.