Punjab: 1 नवंबर को होने वाले महा-डिबेट में कौन-कौन पहुंचेगा, ‘मैं पंजाब बोलदा हां’

Punjab: पंजाब में आज यानि 1 नवंबर को महा-डिबेट ‘मैं पंजाब बोलदा हां’ होने जा रही है. वहीं इसमें किन-किन नेताओं की मौजूदगी होगी, ये सवाल अभी बरकरार है. जबकि मंगलवार की शाम में अकाली दल के प्रवक्ता दलजीत सिंह ने डिबेट में भाग लेने से इन्कार कर दिया था. साथ ही कांग्रेस प्रधान अमरिंदर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: पंजाब में आज यानि 1 नवंबर को महा-डिबेट ‘मैं पंजाब बोलदा हां’ होने जा रही है. वहीं इसमें किन-किन नेताओं की मौजूदगी होगी, ये सवाल अभी बरकरार है. जबकि मंगलवार की शाम में अकाली दल के प्रवक्ता दलजीत सिंह ने डिबेट में भाग लेने से इन्कार कर दिया था. साथ ही कांग्रेस प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने अपने शर्तों पर पहुंचने की बात कही है. इन सब के अलावा सुनील जाखड़ और प्रताप सिंह बाजवा के आने पर अभी भी असमंजस बरकरार है.

लुधियाना डिबेट को तैयार

वहीं इन सारे लोगों के मध्य पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने डिबेट में अपनी मौजूदगी होने की बात कही है. जबकि किन-किन नेताओं कि इस डिबेट में मौजूदगी होगी साथ ही किसकी कुर्सी खाली रहेगी. ये बहुत बड़ा सवाल पैदा हो रहा है. मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर 12 बजे तक ही उन सभी का इंतजार किया जाएगा. वहीं इन सब के मध्य लुधियाना इस डिबेट के लिए पूरी तरह से अपने आप को तैयार कर चुका है.

किन-किन लोगों को न्योता

इस पूरे डिबेट के लिए पंजाब सरकार की तरफ से पंजाब PAU ( एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी ) के डॉ. मनमोहन सिंह ऑडिटोरियम को बुक किया जा चुका है. वहीं इस ऑडिटोरियम की सिटिंग कैपेसिटी करीबन 1000 लोगों की है, परन्तु सीएम मान की तरफ से पंजाब के 3 करोड़ लोगों को आने का खुला न्योता दिया गया है. साथ ही पुलिस-प्रशासन के लिए भी बड़ी चुनौती है. जिसके उपरांत डिबेट में कुछ लोगों को अंदर जाने की अनुमति दी गई है, फिर भी विभिन्न कोई PAU पहुंचता है तो, उनको गेट पर ही रोक लगा दिया जाएगा.

अमरिंदर सिंह की शर्त

PPCC (प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना प्रधान) अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने डिबेट में पहुंचने के लिए अपनी 4 शर्तें रख दी हैं. जिसमें पहली, SYL मुद्दे पर बहस, दूसरी एक महीने में नशा खत्म करने का वादा, तीसरा पंजाब में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को सही करने का वादा एवं चौथा सिद्धू मूसेवाला की हत्या में इंसाफ और उनके पिता को संतुष्ट करने का वादा पूरा करने की मांग रखी है, इतना होने के बाद ही वह डिबेट में पहुंचेंगे.