Stubble Burning: पराली जलाने का संदेश देना पड़ा भारी, किसानों ने अधिकारी से लगवा दी आग

Stubble Burning: पंजाब में लगातार पराली जलाने की घटनाओं पर लगाम लगाया जा रहा है. वहीं एक मामला ऐस आया है जिसमें किसान अपनी मनमानी पर उतरे गए हैं. दरअसल किसानों ने पराली ना जलाने का मैसेज देने वाले एक सरकारी अधिकारी को धान की पराली के एक ढेर में आग लगाने के लिए मजबूर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Stubble Burning: पंजाब में लगातार पराली जलाने की घटनाओं पर लगाम लगाया जा रहा है. वहीं एक मामला ऐस आया है जिसमें किसान अपनी मनमानी पर उतरे गए हैं. दरअसल किसानों ने पराली ना जलाने का मैसेज देने वाले एक सरकारी अधिकारी को धान की पराली के एक ढेर में आग लगाने के लिए मजबूर कर दिया है. जिस घटना का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं दूसरे तरफ सीएम भगवंत मान ने पूरी घटना की निंदा की है. इतना ही नहीं उन्होंने किसानों का वीडियो अपने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा कि, प्यारे पंजाबियों ये किस राह पर चल पड़े?

हाथों में तीलियां

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किसानों का वीडियो अपने सोशल मीडिया पर शेयर कर लिखा कि, प्रिय पंजाबी, आपने कौन सा रास्ता अपनाया?? ..पराली न जलाने का संदेश लेकर गया था सरकारी मुलाजिम, लेकिन आग लगा दी… गुरु साहिब जी ने हवा को दिया गुरु का दर्जा… ऑक्सीजन खत्म करने की शुरुआत…कागज दर्ज करने लगा.”

होगी कानूनी कार्रवाई

मिली जानकारी के मुताबिक सरकारी अधिकारी से दबाव देकर पराली में आग लगवाने के मामले में अब किसानों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इतना ही नहीं एक सरकारी अधिकारी के काम में दखल अंदाजी देने के आरोप में उनपर केस दर्ज किया गया है. बता दें कि बठिंडा के डीसी शौकत अहमद पारे ने मामले पर बयान दिया है. उन्होंने अधिकारी को अपना कर्तव्य निभाने से रोकने के लिए किसानों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है.

पूरी घटना

आपको बता दें कि बीते दिन जब बठिंडा के मेहमा सरजा गांव में सरकारी अधिकारी पराली जलाने के मामले को लेकर जांच करने पहुंचे. इस दरमियान 50- 60 किसानों के एक समूह बनाकर अधिकारी को घेर लिया. जिसके बाद उन्हें खेत में ले गए. इतना ही नहीं वहां जाकर अधिकारी को पराली के ढेर में आग लगाने के लिए विवश किया गया.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!