Tata Steel Plant: लुधियाना में बनेगा टाटा का दूसरा बड़ा स्टील प्लांट, औद्योगिक विकास को बढ़ावा

Tata Steel Plant: पंजाब के सीएम भगवंत मान की तरफ से बीते दिन लुधियाना के धनांसू में टाटा समूह के देश में दूसरे सबसे बड़े स्टील प्लांट का शिलान्यास किया गया है. इस शुभ मौके पर सीएम ने बताया कि, औद्योगिक क्षेत्र की प्रसिद्ध कंपनी टाटा ग्रुप की ओर से व्यापक निवेश करने से राज्य […]

Date Updated
फॉलो करें:

Tata Steel Plant: पंजाब के सीएम भगवंत मान की तरफ से बीते दिन लुधियाना के धनांसू में टाटा समूह के देश में दूसरे सबसे बड़े स्टील प्लांट का शिलान्यास किया गया है. इस शुभ मौके पर सीएम ने बताया कि, औद्योगिक क्षेत्र की प्रसिद्ध कंपनी टाटा ग्रुप की ओर से व्यापक निवेश करने से राज्य में औद्योगिक विकास होने के साथ तरक्की के नए रास्ते मिलेंगे. उनका कहना है कि, पंजाब में हाई-टैक वैली में 2600 करोड़ रुपये की लागत के साथ 115 एकड़ की जमीन में ग्रीन स्टील प्लांट की नींव रखी गई है.

मुख्यमंत्री का बयान

सीएम ने कहा कि, देशभर में टाटा का बहुत बड़ा रुतबा एवं प्रतिष्ठा है. वहीं प्रदेश में इस प्रसिद्ध कंपनी के बड़े निवेश से निश्चित रूप से विभिन्न कंपनियों को राज्य में प्रवेश करने के लिए प्रेरणा मिलने वाली है. बता दें कि जमशेदपुर के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा प्लांट स्थापित होने जा रहा है. दरअसल टाटा ग्रुप को देशभक्त कंपनी कहा जाता है, जिसने राष्ट्रीय आजादी संघर्ष में अहम भूमिका निभाई थी. सीएम ने बताया कि, इस प्रोजेक्ट से नौजवानों के लिए रोजगार के रास्ते बनेंगे. इसके साथ ही राज्य के औद्योगिक विकास को अधिक बढ़ावा मिलने वाला है.

राज्य में औद्योगिक विकास

सीएम का कहना है कि “ये एक बड़ा निवेश उन लोगों के मुंह पर करारा चांटा है, जो राज्य को अमन-कानून के मसले पर बेवजह बदनाम करती हैं. उन्होंने कहा इस प्रकार का निवेश केवल शांतमयी राज्य में ही होता है. जबकि इस प्रोजेक्ट ने साबित किया है कि, पंजाब राज्य आज देश का सबसे अमन-शान्ति वाला प्रदेश है. जबकि सीएम ने एलान किया कि, राज्य की सरकार राष्ट्रीय मार्ग से प्लांट वाले स्थान पर सड़क का निर्माण करेगी. इसके साथ ही पंजाब सरकार इस समय राज्य में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए उद्योगपतियों संग एमओडीएस पर हस्ताक्षर करने में लगी है.”