प्यार और अमन की धरती है पंजाब, सीएम मान बोले सभी धर्मों को मिला समानता का अधिकार

Punjab News: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा का लाभ प्रदेश में सभी धर्मों के लोगों को मिला है. उन्होंने कहा कि इस योजना का उद्देश्य इच्छाओं को को पूरा करने वाला है. 60 वर्ष की उम्र से ऊपर के लोग जो भी तीर्थ यात्रा पर जाना चाहते हैं, वे इस योजना के तहत जा सकते हैं. 

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: social media

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि इस प्रदेश की धरती सांप्रदायिक सद्भावना, आपसी भाईचारे, प्यार व अमन की है. सद्भावना के भाव को और मजबूत करने करने के लिए सरकार ने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना शुरू की हुई है. इस योजना में सभी धर्म के लोगों को समानता का अधिकार दिया गया है. 

इस योजना के तहत श्रद्धालु अपने-अपने धार्मिक स्थलों पर जा सकते हैं. इसमें हिंदू वैष्णों माता, माता चिंतपुर्नी, नैना देवी, ज्वाला देवी, सालासर बालाजी धाम, खाटू श्याम, वाराणसी, मथुरा आदि जगहों की यात्रा कर सकते हैं. इसके साथ ही मुस्लिम भ अजमेर शरीफ और अन्य उनके अपने धार्मिल स्थलों की यात्रा कर सकते हैं. सिख समाज के लोग भी श्री हजूर साहिब और श्री पटना साहिब, श्री आनन्दपुर साहिब और श्री दमदमा साहिब आदि जगहों की यात्रा कर सकते हैं. 

हर श्रद्धालु जा सकता है यात्रा पर 

सीएम ने बताया कि इस योजना के तहत कोई भी श्रद्धालु किसी भी धार्मिक स्थल पर जा सकता है. पंजाब सरकार का लक्ष्य 50000 लोगों को धार्मिक स्थलों की यात्रा करवाने का है. इसमें 33,893 लोगों ने इस योजना के तहत धार्मिक स्थलों के दर्शन भी किए हैं. 

गुरु साहिब की शिक्षाओं पर आधारित है योजना

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि यह योजना गुरु साहिब की शिक्षाओं और फलसफे के मुताबिक है. उन्होंने लोगों को आपसी भाईचारे का संदेश दिया है. उन्होंने कहा कि इस योजना का उद्देश्य इच्छाओं को पूरा करने वाला है. 60 वर्ष की उम्र के ऊपर के जो लोग धार्मिक स्थल के दर्शन करने जाना चाहते हैं. वे जा सकते हैं. इसमें कोई भी किसी भी प्रकार की बंदिश नहीं है. लंबी दूरी की यात्रा के लिए सरकार की ओर से ट्रेन का इंतजाम भी किया जाता है. 
 

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!