IIT बॉम्बे के छात्रों का डांस सोशल मीडिया पर वायरल, दो भागों में बंट गई पब्लिक

सोशल मीडिया पर अकसर कोई ना कोई वीडियो वायरल होता रहता है. कभी किसी वीडियो पर लोग भावुक होकर साथ आ जाते हैं तो वहीं कुछ वीडियो लोगों के अलग-अलग मानसिकता के कारण चर्चे में आ जाता है. ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आईआईटी बॉम्बे में छात्रों द्वारा डांस प्रस्तुत किया जा रहा है.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

 IIT Bombay Students Viral Video: भारत के प्रतिष्ठित संस्थानों कि लिस्ट में IIT सबसे टॉप पर माना जाता है. इसी आईआईटी बॉम्बे से एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक ग्रुप मुन्नी बदनाम हुई गाने पर डांस करती नजर आ रही है. जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने इस बात पर सवाल उठाया है कि एक शैक्षणिक माहौल में ऐसी अश्लील गाने पर डांस करना कितना सही है. 

आईआईटी बॉम्बे अनकट्स यूट्यूब चैनल की मानें तो यह डांस आईआईटी बॉम्बे के हॉस्टल 5 के छात्र द्वारा किया गया था. एक्स पर शेयर किए जा रहे वीडियो में शुरुआत में छात्रा मुन्नी बदनाम पर डांस कर रही है, दिसमें लड़की ने क्रॉप टॉप और स्कर्ट पहना है. वहीं पीछे डांस कर रहे लड़कों ने टी-शर्ट और ट्राउजर पहना है. डांस प्रस्तुत किए जाने पर दर्शकों की जोरदार तालियाँ बजती नजर आ रही है.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

सोशल मीडिया पर अकसर कोई ना कोई वीडियो वायरल होता रहता है. कभी किसी वीडियो पर लोग भावुक होकर साथ आ जाते हैं तो वहीं कुछ वीडियो लोगों के अलग-अलग मानसिकता के कारण चर्चे में आ जाता है. ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आईआईटी बॉम्बे में छात्रों द्वारा डांस प्रस्तुत किया जा रहा है. इस वीडियो पर लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रयाएं दी है. एक यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा 'आईआईटी बॉम्बे का अश्लील नृत्य, इस पर आपकी क्या राय है?' जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग आपस में भीड़ गए. इस वीडियो पर 1.2 मिलियन व्यूज के साथ हजारों कमेंट भी आ चुके हैं. 

दो ग्रुप में पब्लिक

एक यूजर ने कमेंट में लिखा कि सस्ता…ऐसा नहीं लगता कि यहाँ लोगों को शिक्षा मिलती है. वहीं दूसरे ने लिखा कि इस पर मैं उन्हें दोष नहीं देता. कपिल शर्मा शो, बॉलीवुड फिल्मों, IIFA अवार्ड्स और अनगिनत अन्य के माध्यम से इन बच्चों को टीवी पर इस तरह के विकृत डांस दिखा कर बड़ा किया गया है. माता-पिता और मीडिया को दोष दें. वहीं समर्थकों ने कहा कि आईआईटी बॉम्बे में डांस में कुछ भी गलत नहीं लगा. मौजूद छात्रों ने संस्थान में प्रवेश पाने के लिए बहुत मेहनत की है और अब उन्हें कॉलेज जीवन का आनंद लेने का मौका मिलना चाहिए. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा जो लोग प्रतिष्ठित कॉलेजों के गेट में प्रवेश नहीं कर सकते, उन्हें इन मेधावी छात्रों पर नैतिक पुलिसिंग से बचना चाहिए.
 

Tags :