AFG vs SL: अफगानिस्तान की टीम को लगा जोरदार झटका, चोट के कारण पहले दो वनडे से बाहर हुआ ये मैच विनर खिलाड़ी

अफगानिस्‍तान और श्रीलंका के बीच पहले दो वनडे दिग्‍गज लेग स्पिनर राशिद खान में नहीं खेलेंगे। 24 वर्षीय राशिद खान को कमर में चोट है और सीरीज के आखिरी वनडे में उनके लौटने की उम्‍मीद जताई जा रही है। राशिद खान की चोट पर अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने अपडेट दी है। गौरतलब है कि अफगानिस्‍तान […]

Date Updated
फॉलो करें:

अफगानिस्‍तान और श्रीलंका के बीच पहले दो वनडे दिग्‍गज लेग स्पिनर राशिद खान में नहीं खेलेंगे। 24 वर्षीय राशिद खान को कमर में चोट है और सीरीज के आखिरी वनडे में उनके लौटने की उम्‍मीद जताई जा रही है। राशिद खान की चोट पर अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने अपडेट दी है।

गौरतलब है कि अफगानिस्‍तान टीम के फिजियोथेरेपिस्‍ट के हवाले से कहा गया कि, “राशिद खान मेडिकल ऑब्‍जर्वेशन में हैं और 7 जून को होने वाले आखिरी वनडे में उनकी वापसी की उम्‍मीद है। राशिद खान की गैरमौजूदगी में नूर अहमद के खेलने की संभावना है। पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ नूर अहमद ने अपना वनडे डेब्‍यू किया था। वो इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस में राशिद खान के साथी भी थे।”

अफगानिस्‍तान और श्रीलंका वनडे सीरीज का कार्यक्रम

वैसे अफगानिस्‍तान की टीम के पास श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए स्पिन के विकल्‍प के रूप में मुजीब उर रहमान और मोहम्‍मद नबी भी मौजूद हैं। श्रीलंका और अफगानिस्‍तान के बीच तीन वनडे मुकाबले क्रमश: 2 जून , 4 जून और 7 जून को हंबनतोता के महिंदा राजपक्षा अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले जाएंगे।

आईपीएल 2023 में राशिद खान और नूर अहमद का जलवा –

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के रनर-अप टीम गुजरात टाइटंस के लिए राशिद खान ने लजवाब प्रदर्शन किया। रशीद खान ने 27 विकेट अपने नाम किए और गुजरात टाइटंस के लिए मोहित शर्मा के साथ संयुक्‍त रूप से राशिद दूसरे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। फाइनल मुकाबले में राशिद खान कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 3 ओवर में 44 रन खर्च किए जबकि उनके खाते में कोई सफलता नहीं रही।

राशिद खान के अलावा नूर अहमद ने भी आईपीएल 2023 के दौरान गुजरात टाइटंस के लिए बेहद शानदार प्रदर्शन किया। बाएं हाथ के इस स्पिन गेंदबाज ने फाइनल मुकाबले में पहले रुतुराज गायकवाड़ और फिर डेवोन कॉनवे को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उन्‍होंने 3 ओवर में महज 17 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। अफगानिस्‍तान के लिए नूर ने अभी तक केवल एक वनडे और एक टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला है।