WTC Final 2023: 18 महीने बाद रहाणे की भारतीय टीम में वापसी, शानदार प्रदर्शन कर आलोचकों को दिया करारा जवाब

WTC Final 2023: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने 18 महीने के लंबे अंतराल के बाद शानदार वापसी की। रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में शानदार पारी खेलते हुए और भारतीय टीम की इस खिताबी मुकाबले में वापसी कराई। हालांकि तीसरे दिन का खेल […]

Date Updated
फॉलो करें:

WTC Final 2023: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने 18 महीने के लंबे अंतराल के बाद शानदार वापसी की। रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में शानदार पारी खेलते हुए और भारतीय टीम की इस खिताबी मुकाबले में वापसी कराई।

हालांकि तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी दिखाई पड़ रहा है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद अजिंक्य रहाणे ने अपनी शानदार और बेहद अहम पारी का पूरा श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को दिया।

अजिंक्य रहाणे ने महेंद्र सिंह धोनी को दिया अपने शानदार प्रदर्शन का पूरा श्रेय –

गौरतलब हो कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में कुल 469 रन बनाए। जिसके जवाब में भारतीय टीम की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 89 रन की बेहतरीन और महत्वपूर्ण पारी खेली। रहाणे ने शार्दुल ठाकुर (51 रन) के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 109 रन की अहम साझेदारी की, इस साझेदारी से भारतीय टीम को मजबूती मिली और वह 296 रन बनाने में कामयाब रहे।

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद अजिंक्य रहाणे ने अपने शानदार प्रदर्शन का पूरा श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को दिया। रहाणे ने कहा कि, “मेरे इस शानदार प्रदर्शन का क्रेडिट मैं महेंद्र सिंह धोनी को देता हूं। धोनी ही है जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से मुझे खेलने का मौका दिया जिससे मेरा आत्मविश्वास वापस आया।”

अजिंक्य रहाणे की उंगली में लगी चोट –

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे दिन के खेल के दूसरे सत्र के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कुल 44 ओवर खेले। इस दौरान अजिंक्य रहाणे मैदान पर नहीं आए। गौरतलब हो कि पहली पारी के दौरान रहाणे की उंगली में चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें मैदान पर फील्डिंग करते हुए नहीं देखा गया। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद रहाणे ने अपनी उंगली की चोट पर अपडेट दिया।

अजिंक्य रहाणे ने बताया कि इस चोट से उन्हें काफी दर्द अवश्य हो रहा है, लेकिन इस चोट से उनकी बल्लेबाजी पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। साथ ही रहाणे ने कहा कि मैं अपनी बल्लेबाजी से खुश हूं। आज का दिन अच्छा रहा, हमारा लक्ष्य 320 रन से 330 रन हासिल करना था, लेकिन फिर भी हमारा दिन अच्छा गया।

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!