मेडल से एक कदम दूर, अमन सहरावत ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

भारतीय पहलवान अमन सहरावत ने पेरिस ओलंपिक 2024 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. सहरावत 57 किलोग्राम वर्ग के कुश्ती में लड़ रहे हैं. उन्होंने आज गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में अल्बानिया के जेलिमखान एबकारोव को 12-0 से हराया है. उन्होंने क्वार्टर फाइनल के शुरुआत से जेलिमखान एबकारोव पर दबाव बनाया हुआ था. अपने शुरुआती अटैक से ही उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: X

भारतीय पहलवान अमन सहरावत ने पेरिस ओलंपिक 2024 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. सहरावत 57 किलोग्राम वर्ग के कुश्ती में लड़ रहे हैं. उन्होंने आज गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में अल्बानिया के जेलिमखान एबकारोव को 12-0 से हराया है. सहरावत ने  क्वार्टर फाइनल के शुरुआत से जेलिमखान एबकारोव पर दबाव बनाए रखा. अपने शुरुआती अटैक से ही उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सेमीफाइनल का मैच आज रात में ही अमन सहरावत और जापान के री हिगुची के बीच होगा. सेमीफाइनल में जीत के बाद अमन सहरावत का सिल्वर मेडल पक्का हो जाएगा.

ऐसा रहा सहारवत का प्रदर्शन 

सहारवत ने पहले ही राउंड में परेशान दिख रहे अपने प्रतिद्वंदी को कड़ी टक्कर दी. मुकाबले के पहले राउंड में 3-0 से आगे थे. दूसरे राउंड में सहरावत ने जोरदार अटैक किया और अल्बानिया के पहलवान एबकारोव को तीन बार घुमा दिया. फिर इसी क्रम में एक बार उल्टा घुमा दिया. दूसरे राउंड में 12-0 से के साथ तकनीकी श्रेष्ठता के चलते उनकी हो गई.  आपको बता दें कि कुश्ती में 10-0 से कोई पहलवान बढ़त बना लेता है तो तकनीकी श्रेष्ठता के तहत उसकी जीत घोषित कर दी जाती है.

कैसा रहा अमन सहरावत का करियर?

महज 21 साल की छोटी सी उम्र में अमन के नाम काफी सारी उपलब्धियां हैं. अमन ने पिछले साल 2023 में एशियन चैंपियनशिप में गोल्ड जीता और इसी साल जाग्रेब में भी गोल्ड हासिल किया था. साल 2022 में 61 किलोग्राम वर्ग में भी सिल्वर मेडल अपने नाम किया था. अमन सहरावत अब 57 किलोग्राम वर्ग में खेल रहे हैं. 

Tags :