Asia cup 2023: एशिया कप की तारीखों का ऐलान, पाकिस्तान में भारत का एक भी मैच नहीं

Asia cup 2023: एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर जब से पाकिस्तान का नाम सामने आ रहा था तभी से लगातार विवाद बना हुआ था। विवाद की मुख्य वजह थी कि पाकिस्तान की मेजबानी में भारत अपना मैच खेलने पाकिस्तान की जमीन पर कैसे जाएगा। हालांकि अब इस दुविधा का समाधान सामने आ चुका […]

Date Updated
फॉलो करें:

Asia cup 2023: एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर जब से पाकिस्तान का नाम सामने आ रहा था तभी से लगातार विवाद बना हुआ था। विवाद की मुख्य वजह थी कि पाकिस्तान की मेजबानी में भारत अपना मैच खेलने पाकिस्तान की जमीन पर कैसे जाएगा। हालांकि अब इस दुविधा का समाधान सामने आ चुका है भारत का एक भी मैच पाकिस्तान में नहीं होगा।

दरअसल इस वर्ष होने वाले एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका कर रहे हैं जिसको लेकर शुरुआत से ही भारत में एक कशमकश देखने को मिल रही थी कि भारत जिसने पिछले कई सालों से पाकिस्तान के साथ टूर्नामेंट नहीं खेला है वो अब पाकिस्तान की जमीन पर जाकर इस एशिया कप में कैसे खेल सकता है। लेकिन अब स्थिति साफ है कि भारत का एक भी मैच पाकिस्तान में नहीं होगा। 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच  होने वाले इस टूर्नामेंट के चार मुकाबले पाकिस्तान में तो वहीं नौ मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे।

शुरुआती ग्रुप स्टेज के चार मैच पाकिस्तान में होंगे। इनमें एक ग्रुप से पाकिस्तान Vs नेपाल मैच और दूसरे ग्रुप से अफगानिस्तान Vs बांग्लादेश, अफगानिस्तान Vs श्रीलंका और बांग्लादेश Vs श्रीलंका मैच शामिल हैं। इससे स्पष्ट है कि भारत के जितनी भी मैच होंगे वो भी श्रीलंका में होंगे ओर एशिया कप का फाइनल भी श्रीलंका में खेला जाएगा। भारत को पाकिस्तान नहीं जाना होगा।