Asia Cup 2023: एशिया कप में जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर की वापसी को लेकर आया बड़ा अपडेट

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के पहले भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। भारतीय टीम के मध्यक्रम के प्रमुख बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के एशिया कप के लिए अपनी संबंधित चोटों से उबरने की उम्मीद जताई जा रही है। पूर्व विजेता पाकिस्तान और श्रीलंका […]

Date Updated
फॉलो करें:

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के पहले भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। भारतीय टीम के मध्यक्रम के प्रमुख बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के एशिया कप के लिए अपनी संबंधित चोटों से उबरने की उम्मीद जताई जा रही है। पूर्व विजेता पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच एशिया कप 2023 खेला जाएगा।

6 देशों के बीच खेला जाने वाला इस टूर्नामेंट का पिछला खिताब (साल 2022) सह-मेजबान श्रीलंका ने जीता था। एसीसी (एशियाई क्रिकेट परिषद) ने पुष्टि की है कि एशिया कप 2023 को एक हाइब्रिड मॉडल में होस्ट किया जाएगा, जिसमें चार मुकाबले पाकिस्तान में होंगे और शेष नौ मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे। एशिया कप के पिछले सीजन में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हिस्सा नहीं ले पाए थे और भारत एशिया के इस मेगा इवेंट का खिताब जीतने में असफल रहा था।

जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर की हो सकती है टीम में वापसी –

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक यह पता चला है कि बुमराह ने एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में ‘थोड़ी-बहुत गेंदबाजी’ करनी भी शुरू कर दी है। जसप्रीत बुमराह जो अब मुख्य रूप से फिजियोथेरेपी के लिए एनसीए में हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पिछले साल (साल 2022) की घरेलू टी20 सीरीज के बाद से भारतीय टीम के लिए नहीं खेले हैं। जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) के 16वें संस्करण से पहले न्यूजीलैंड में अपनी पीठ की सर्जरी कराई है।

वहीं चोटिल जसप्रीत बुमराह अपनी पीठ के निचले हिस्से में तनाव की प्रतिक्रिया को दूर करने के लिए लंबे समय से रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। बार-बार होने वाली पीठ की चोट की वजह से बुमराह का एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में चयन नहीं किया गया था।

गौरतलब हो कि जसप्रीत बुमराह के साथी खिलाड़ी श्रेयस अय्यर कमर में चोट की वजह से मैदान से बाहर हो गए हैं। आईपीएल 2023 से बाहर होने के बाद श्रेयस अय्यर की भी पीठ की सर्जरी हुई।

असुविधा का अनुभव करते हुए श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए अहमदाबाद टेस्ट में भी बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में नहीं उतरे, इसके बाद पीठ की चोट की वजह से स्टार बल्लेबाज को टीम से बाहर कर दिया गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि एनसीए का मेडिकल स्टाफ श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह के सितंबर में एशिया कप में वापसी को लेकर आश्वस्त है।