BCCI: लीड स्पॉनसर के टेन्डर के लिए बीसीसीआई का Invitation

BCCI: भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पर सबसे आगे सबसे बड़ा जो ब्रांड नेम आप देखते हैं वो भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के लीड स्पॉन्सर का होता है। आपने हमेशा किसी न किसी कंपनी का ब्रांड नेम या लोगो खिलाड़ियों की जर्सी पर हमेशा देखा होगा। लेकिन अगर आपने ध्यान दिया हो तो हाल […]

Date Updated
फॉलो करें:

BCCI: भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पर सबसे आगे सबसे बड़ा जो ब्रांड नेम आप देखते हैं वो भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के लीड स्पॉन्सर का होता है। आपने हमेशा किसी न किसी कंपनी का ब्रांड नेम या लोगो खिलाड़ियों की जर्सी पर हमेशा देखा होगा। लेकिन अगर आपने ध्यान दिया हो तो हाल ही में हुए आईसीसी बोर्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खिलाड़ियों की जर्सी पर ऐसा कोई ब्रांड नेम देखने को नहीं मिला। इसका कारण है बीसीसीआई के पास कोई लीड स्पॉन्सर ना होना।

दरअसल बीसीसीआई के लीड स्पॉन्सर के रूप में अब तक BYJU’S कंपनी थी लेकिन इस साल 23 मार्च को उसने अपना टेंडर खत्म कर दिया। जिसके चलते BCCI को अब नया टेंडर देना होगा और उसके लिए BCCI इन्विटेशन जारी किए हैं।

लीड स्पॉन्सर के लिए लगने वाली बोली में तमाम प्रकार की कंपनियां शामिल हो सकती हैं। लेकिन बीसीसीआई ने कुछ शर्तें भी रखी हैं। 5 लाख से अधिक GST के साथ कोई भी इस टेंडर को खरीद सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अल्कोहल, सट्टेबाजी, क्रिप्टोकरेंसी, रियल मनी गेमिंग, तंबाकू, एथलेजर, एंड स्पोर्ट्स वियर मैन्युफैक्चरर जैसे श्रेणियों की कंपनियां इसमें हिस्सा नहीं ले सकती हैं। बीसीसीआई का कहना है कि जो कंपनी सार्वजनिक नैतिकता को ठेस पहुंचाने का काम करती हो उस तरह की किसी भी कंपनी को लीड स्पॉन्सर नहीं बनाया जाएगा।

अब आने वाले समय में देखने को मिलेगा कि इंडियन क्रिकेट टीम की जर्सी पर किस कंपनी का ब्रांड नेम देखने को मिलता है और बीसीसीआई का लीड स्पॉन्सर कौन होता है।

Tags :