बीसीसीआई ने किया बड़ा ऐलान, 5 टेस्ट, 3 वनडे और 8 टी20 मार्च तक घरों में खेलेगी टीम इंडिया

बीसीसीआई ने (बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया) ने घरेलू सीजन 2023-24 के लिए मैचों का शेड्यूल की घोषणा कर दिया है. इस घरेलू सीजन के दौरान भारतीय टीम 16 अंतर्राष्ट्रीय इंटरनेशनल मुकाबले खेलेगी. जिसमें 5 टेस्ट, 3 वनडे और 8 टी20 मुकाबले होने है. इसके अलावा भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के शेड्यूल और वेन्यू का […]

Date Updated
फॉलो करें:

बीसीसीआई ने (बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया) ने घरेलू सीजन 2023-24 के लिए मैचों का शेड्यूल की घोषणा कर दिया है. इस घरेलू सीजन के दौरान भारतीय टीम 16 अंतर्राष्ट्रीय इंटरनेशनल मुकाबले खेलेगी. जिसमें 5 टेस्ट, 3 वनडे और 8 टी20 मुकाबले होने है. इसके अलावा भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के शेड्यूल और वेन्यू का एलान कर दिया गया है.

सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत का दौरा करेगी. कंगारू टीम भारतीय टीम से विश्व कप से पहले तीन एकदिवसीय मुकाबलों में टक्कर लेगी. एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला 22 सितंबर, दूसरा 24 सितंबर और तीसरा मुकाबला 27 सितंबर को खेला जाएगा. विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया भारतीय टीम से पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भी भिड़ेगी, जिसका आगाज 23 नवंबर से होगा और आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर को खेला जाएगा.

भारत, इंग्लैंड के साथ 25 जनवरी से घर पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जायेगा. दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से वाइजैग में खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में होना है. चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में खेला होगा. पांचवां टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जायेगा.

Tags :