David Warner Retirement: दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने की टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने शनिवार को घोषणा कर दी कि वे अगले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। ये जानकारी आईसीसी द्वारा सामने आई कि क्रिकेट की दुनिया में नाम कमाने वाले धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया टेस्ट क्रिकेट टीम का हिस्सा ज्यादा दिन तक नहीं […]

Date Updated
फॉलो करें:

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने शनिवार को घोषणा कर दी कि वे अगले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। ये जानकारी आईसीसी द्वारा सामने आई कि क्रिकेट की दुनिया में नाम कमाने वाले धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया टेस्ट क्रिकेट टीम का हिस्सा ज्यादा दिन तक नहीं रहेंगे। हालांकि वे टेस्ट से संन्यास लेने के बाद भी क्रिकेट के अन्य फॉर्मेट्स पर अभी मैच खेलते रहेंगे।

जनवरी 2024 में खेलेंगे आखरी टेस्ट

आईसीसी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर जनवरी 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ़ अपना आखिरी टेस्ट खेलेंगे। वॉर्नर के टेस्ट क्रिकेट करियर का ये आखिरी मैच होगा जिसके बाद वे क्रिकेट के इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लेंगे।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खेलेंगे वॉर्नर

वॉर्नर के रिटायरमेंट होने में अभी  लगभग सात महीनों का समय बचा है और उन्हें सात महीनों के बीच एशेज सीरीज और विश्व टेस्ट चैंपियन सीरीज का होना भी अभी बाकी है। ऐसे में संन्यास लेने से पहले डेविड वॉर्नर एशेज सीरीज और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भी खेलेंगे जोकि उनके करियर का आखिरी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मैच होगा।  

100 से ज्यादा टेस्ट खेले

डेविड वॉर्नर ने अपने टेस्ट के करियर में अभी तक 100 से ज्यादा मैच खेले हैं। अपने टेस्ट क्रिकेट के करियर में 103 टेस्ट मैच खेलते हुए वॉर्नर ने 8158 रन बनाए हैं। वॉर्नर का टेस्ट क्रिकेट में 45.57 का औसत है।  

2011 में खेला पहला टेस्ट

1 दिसंबर 2011 वो तारीख थी जब डेविड वॉर्नर ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। ये मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। इस मैच के बाद से ही डेविड वॉर्नर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और टेस्ट क्रिकेट के करियर में लगातार आगे बढ़ते चले गए ।

आईपीएल में खूब पसंद किए जाते हैं

भारतीय लोगों के दिलों में भी डेविड वॉर्नर को लेकर एक खास प्यार बना हुआ है। डेविड वॉर्नर वर्ष 2009 से लगातार भारत में होने वाले आईपीएल में हिस्सा लेते आए हैं। वॉर्नर ने अब तक 165 आईपीएल मैच खेले जिसमें उन्होंने 6012 रन बनाए।

Tags :