Duleep Trophy 2023: भारतीय टीम से निकाले जाने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने दिया करारा जवाब, दिलीप ट्रॉफी में लगाया शानदार शतक

Duleep Trophy 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को वेस्टइंडीज दौरे के लिए मौका नहीं दिया गया. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के खिताबी मुकाबले में पुजारा कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. इसके बाद पुजारा को भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. लेकिन अब चेतेश्वर पुजारा ने मैदान […]

Date Updated
फॉलो करें:

Duleep Trophy 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को वेस्टइंडीज दौरे के लिए मौका नहीं दिया गया. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के खिताबी मुकाबले में पुजारा कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. इसके बाद पुजारा को भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. लेकिन अब चेतेश्वर पुजारा ने मैदान पर शानदार तरीके से वापसी की है. पुजारा ने दिलीप ट्रॉफी 2023 के एक मुकाबले में शानदार शतक लगाया. इस टूर्नामेंट में चेतश्वर पुजारा वेस्ट जोन के लिए खेल रहे हैं.

गौरतलब हो कि दिलीप ट्रॉफी 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला वेस्ट जोन और सेंट्रल जोन के बीच खेला जा रहा है. वेस्ट जोन ने पहली पारी में 220 रन बनाए थे. वहीं अब टीम अपनी दूसरी पारी खेल रही है. इसमें पुजारा ने शानदार शतक लगाया.

खबर लिखने तक पुजारा ने 266 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और 1 छक्के की मदद से 132 रन बना चुके हैं. पुजारा के शतक की मदद से वेस्ट जोन ने अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 291 रन बना लिए थे.

वहीं दूसरी पारी में वेस्ट जोन के लिए पृथ्वी शॉ और प्रियांक पांचाल पारी की शुरुआत करने आए. इस दौरान पृथ्वी सिर्फ 25 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए. प्रियांक पांचाल 15 रन बनाकर आउट हुए. सूर्यकुमार यादव ने 58 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 52 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं सरफराज खान ने महज 6 रन और हेत पटेल ने 51 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों की मदद से 27 रन का योगदान दिया.

गौरतलब हो कि चेतेश्वर पुजारा को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टीम में जगह मिली थी. वे खिताबी मुकाबले की पहली पारी में 14 रन और दूसरी पारी में महज 27 रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया.

चेतेश्वर पुजारा को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली. 12 जुलाई से भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट खेला जाएगा. जबकि इसके बाद दूसरा मुकाबला 20 जुलाई से आयोजित होगा.