Emerging Women Asia Cup 2023: इमर्जिंग विमेंस एशिया कप में भारत की जीत, बांग्लादेश ए को दी फाइनल में पटखनी

Emerging Women Asia Cup 2023: इमर्जिंग विमेंस एशिया कप में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की है। हांगकांग में खेले गए फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 31 रन से हरा दिया। भारत की ऑफ स्पिनर श्रेयांक पाटिल ने 4 विकेट झटके। टीम इंडिया ने इससे पहले ग्रुप स्टेज में एक मुकाबला […]

Date Updated
फॉलो करें:

Emerging Women Asia Cup 2023: इमर्जिंग विमेंस एशिया कप में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की है। हांगकांग में खेले गए फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 31 रन से हरा दिया। भारत की ऑफ स्पिनर श्रेयांक पाटिल ने 4 विकेट झटके।

टीम इंडिया ने इससे पहले ग्रुप स्टेज में एक मुकाबला जीता था लेकिन उसके बाद के सारे मैच बारिश की भेंट चढ़ गए। सेमीफाइनल भी बारिश की भेंट चढ़ा लेकिन टीम इंडिया अपने बेहतर प्रदर्शन की वजह से फाइनल में पहुंच गई। फाइनल में टीम इंडिया के सामने बांग्लादेशी टीम मैदान में उतरी जिसे भारतीय महिला टीम ने हरा दिया।

बांग्लादेशी बॉलर्स ने भारत को ज्यादा स्कोर बनाने नहीं दिया। कप्तान श्वेता शेरावत पावर प्ले के दौरान ही आउट हो गईं जिन्होंने 13 बॉल पर 20 रन बनाए। वृंदा के 36 और कनिका के 30 रनों की बदौलत टीम इंडिया 127 रन बना पाई।

128 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम का शुरुआती प्रदर्शन ही खराब रहा। भारत की शानदार गेंदबाजी ने बांग्लादेश को लगातार झटके दिए। श्रेयांक पाटिल की ताबड़तोड़ बॉलिंग ने 4 विकेट ले लिए। कनिका के 2 और मन्नत कश्यप के तीन विकेट की बदौलत टीम इंडिया ने फाइनल में जीत हासिल की।