ENG vs AUS: इंग्लैंड के इस गेंदबाज के आगे बेबस नजर आए डेविड वॉर्नर, रिकॉर्ड 15वीं बार स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया चलता

ENG vs AUS: ‘द एशेज’ सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन की शुरुआत इंग्लैंड के लिए बेहद शानदार रही। स्टुअर्ट ब्रॉड के आगे एक बार फिर डेविड वॉर्नर चारों खाने चित होकर पवेलियन वापस लौटे हैं। डेविड वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 15वीं बार इंग्लैंड के इस गेंदबाज का शिकार बने हैं। […]

Date Updated
फॉलो करें:

ENG vs AUS: ‘द एशेज’ सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन की शुरुआत इंग्लैंड के लिए बेहद शानदार रही। स्टुअर्ट ब्रॉड के आगे एक बार फिर डेविड वॉर्नर चारों खाने चित होकर पवेलियन वापस लौटे हैं। डेविड वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 15वीं बार इंग्लैंड के इस गेंदबाज का शिकार बने हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड के आगे बेबस नजर आए डेविड वॉर्नर –

पहले टेस्ट की पहली पारी में डेविड वॉर्नर बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके। 27 गेंदों का सामना करते हुए महज 9 रन बनाकर पवेलियन चलते बने। स्टुअर्ट ब्रॉड की ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद को वॉर्नर ने खड़े-खड़े खेलने कोशिश की और गेंद उनके बल्ले का भारी किनारा लेकर स्टंप से जा टकराई। इस शॉट को खेलते हुए कंगारू टीम के सलामी बल्लेबाज के पैर बिल्कुल भी नहीं हिले, जिसका खामियाजा उनको अपने विकेट के रूप में भुगतना पड़ा।

ब्रॉड ने 15वीं बार किया वॉर्नर का शिकार –

बता दें कि स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट में डेविड वॉर्नर को 15वीं बार पवेलियन का रास्ता दिखाया है। डेविड वॉर्नर को इस प्रारूप में सबसे ज्यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड भी इंग्लैंड के इस गेंदबाज के नाम दर्ज है।

स्टुअर्ट ब्रॉड के बाद सबसे ज्यादा 11 बार भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने डेविड वॉर्नर को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। वहीं जेम्स एंडरसन ने 10 बार ऑस्ट्रेलियाई ओपनर को अपना शिकार बनाया है।

इंग्लिश सरजमीं में वॉर्नर पर हावी ब्रॉड –

इंग्लिश सरजमीं पर डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ बेहद निराशाजनक रहा है। इंग्लैंड की धरती पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने डेविड वॉर्नर को कुल 329 गेंदें फेंकी हैं। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ने कुल 158 रन बनाए हैं, जबकि 9 बार वॉर्नर अपना विकेट भी गंवा चुके हैं।

अगर ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो स्टुअर्ट ब्रॉड ने डेविड वॉर्नर को कुल मिलाकर 734 गेंदे फेंकी हैं, जिस पर कंगारू बल्लेबाज ने कुल 397 रन बनाए हैं और कुल 15 बार अपना विकेट भी गंवाया है।

Tags :