GT vs MI qualifier-2: अहमदाबाद के मैदान में बल्लेबाज लाएंगे तूफान या गेंदबाज गेंदबाज बरपाएंगे कहर, जानिए पिच का मिजाज

IPL 2023 का क्वालीफायर-2 मुकाबला गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में जो भी टीम जीत हासिल करेगी वह फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से टक्कर लेगी। गुजरात टाइटंस को जहां पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों […]

Date Updated
फॉलो करें:

IPL 2023 का क्वालीफायर-2 मुकाबला गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में जो भी टीम जीत हासिल करेगी वह फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से टक्कर लेगी। गुजरात टाइटंस को जहां पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

वहीं मुंबई इंडियंस ने बुधवार 24 मई को खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रन से मात दी। पिछले साल की विजेता गुजरात टाइटंस अपने खिताब का बचाव करने उतरी है।

इस सीजन में गुजरात टाइटंस का अभी तक का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। लीग मुकाबलों में गुजरात ने 14 मुकाबलों में से 10 मुकाबलों में जीत दर्ज कर, वह अंक तालिका में शीर्ष पर है। गुजरात टाइटंस ने टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की थी। घरेलू मैदान में गुजरात का प्रदर्शन कमाल का रहा रहा है, साथ ही टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज बेहतरीन लय में हैं।

पुरानी लय में लौट चुकी है मुंबई इंडियंस

बता दें कि मुंबई इंडियंस ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत हार के साथ की थी। एक समय मुंबई अंक तालिका में 9वें पायदान पर थी। उसके बाद से मुंबई ने जीत की लय पकड़ी जो अब तक बरकरार है। टीम ने घरेलू मैदान में मुकाबले जीते और घर के बाहर भी जाकर टीमों को मात दी है। रोहित शर्मा ने अपने नेतृत्व में मुंबई इंडियंस को पांच बार IPL खिताब जिताया है। रोहित बड़े मुकाबले में टीम के खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन करवाना आता है।

स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

अगर बात करें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच की तो विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है। टीम इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करना पसंद करती हैं। इस मैदान पर 200 रन का स्कोर आसानी से बन जाता है। अहमदाबाद के इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 165 रन का है। इस पिच पर तेज गेंदबाजों को भी काफी मदद मिलती है। उम्मीद यह की जा रही है कि क्वालीफायर-2 मुकाबले में बल्लेबाज अपने बल्ले से जमकर रन बरसाएंगे।

अहमदाबाद के मौसम का मिजाज

अहमदाबाद में शुक्रवार 26 मई को भयंकर गर्मी पड़ सकती है। मैच दिन अहमदाबाद में तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद जताई जा रही है। मुकाबले के दौरान बारिश के अभी तक कोई आसार नहीं दिख रहे है। वहीं इस मुकाबले के समय हवा 26 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है।