Hayley Matthews: इस महिला क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को चटाई धूल, तूफानी पारी खेल टीम को दिलाई ऐतिहासिक जीत

Hayley Matthews: सोमवार को हुए वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के दूसरे T20 मुकाबले में वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम ने 7 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की है. इस टीम ने सीडिंग के मैदान में 213 रन का टारगेट चेंज कर बड़ा इतिहास रच दिया. वेस्टइंडीज […]

Date Updated
फॉलो करें:

Hayley Matthews: सोमवार को हुए वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के दूसरे T20 मुकाबले में वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम ने 7 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की है. इस टीम ने सीडिंग के मैदान में 213 रन का टारगेट चेंज कर बड़ा इतिहास रच दिया. वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हेली मैथ्यूज ने 64 गेंद का सामना करते हुए 132 रनों की शतकीय पारी खेली. हेली ने अपने पारी के दौरान  लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 चौके और पांच छक्के जड़े. उनका यह पारी महिला  इंटरनेशनल T20 मुकाबले में सबसे बड़ी पारी है.

शुरुआत में नहीं दिखा वेस्टइंडीज का दमखम-

वेस्टइंडीज टीम मैच के शुरुआत में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई. शबिका गजनबी ने बिना खाता खोले तीसरे ओवर में मेगन शट का शिकार हो गई. इसके बाद कप्तान हेली और स्टैफनी टेलर ने टीम का मोर्चा संभाला और उसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने 174 रन की शानदार साझेदारी पारी खेली. हालांकि 17 वें ओवर में टेलर को मेगन ने बोल्ड कर दिया. टेलर ने 41 गेंदों में 11 चौके के जरिए 59 रन बनाने में कामयाब हुई.

वहीं जेस जोनासेन ने 19वें ओवर में कप्तान हेली को बोल्ड किया. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के गेंदबाद एशले गार्डनर को आखिरी ओवर में 8 रन का बचाव करना था लेकिन शेनले हेनरी और शेमाइन कैंपबेल ने ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने एक गेंद बाकी रहते ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज कर ली. आपको बता दें कि, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट के नुकसान पर 212 रन का टारगेट दिया था.

कप्तान हेली मैथ्यूज ने तूफानी पारी खेल टीम को दिलाई जीत-

वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को उसके ही घर में घुसकर धूल चटाई और ऐतिहासिक जीत दर्ज करने में कामयाब रही है. वेस्टइंडीज की टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाने में कप्तान हेली मैथ्यूज  ने अहम भूमिका निभाई. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वेस्टइंडीज को 06/212 रनों की टारगेट दिया था. इस टारगेट को पीछा करते हुए कप्तान हेली ने तूफानी पारी खेली. उन्होने अपने पारी में 20 चौके और 5 छक्के जड़े. इसके अलावा हेली ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन दिखाया. हेली ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन देकर 3 विकेट चटकाने में कामयाब हुई. वेस्टइंडीज के कप्तान  हेली मैथ्यूज  को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!