Hockey Asian Champions Trophy: जापान को हराकर फाइनल में पहुंचीं टीम इंडिया

Hockey Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम एशियन चैंपियन बनने से सिर्फ एक कदम दूर है. चेन्नई में खेली जा रही एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने जापान को सेमीफाइनल में बिल्कुल एकतरफा अंदाज में 5-0 से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई है. कप्तान हरमनप्रीत सिंह की ड्रैग फ्लिक का जापान के गोलकीपर को सामना […]

Date Updated
फॉलो करें:

Hockey Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम एशियन चैंपियन बनने से सिर्फ एक कदम दूर है. चेन्नई में खेली जा रही एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने जापान को सेमीफाइनल में बिल्कुल एकतरफा अंदाज में 5-0 से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई है.

कप्तान हरमनप्रीत सिंह की ड्रैग फ्लिक का जापान के गोलकीपर को सामना करना पड़ा और उन्होंने तेजी से पलटवार कर ब्लूज़ को परेशानी में डाल दिया. अंतिम शॉट पोस्ट से कुछ ही दूरी पर था.
 
एक मिनट बाद फॉरवर्ड शमशेर सिंह को ग्रीन कार्ड दिखाया गया और उन्हें अगले दो मिनट के लिए बाहर बैठना पड़ा. दोनों पक्षों ने गोल के लिए काफी दबाव डाला लेकिन पहला क्वार्टर गोलरहित समाप्त हुआ.
 
दूसरे क्वार्टर की शुरुआत जापान के पक्ष में हुई क्योंकि भारत ने गलती की लेकिन जापान उन्हें दंडित करने में विफल रहा। खेल का पहला गोल आकाशदीप सिंह ने मैदानी गोल करके जापान को करा दिया.
 
भारतीय टीम को खून की गंध आई और वे हाफ टाइम की सीटी बजने से पहले दो बार हमला करने के लिए तेजी से आगे बढ़े. हरमनप्रीत के ड्रैग फ्लिक ने भारत को खेल का दूसरा गोल दिलाया, जबकि मनदीप के शानदार हिट ने स्कोर 3-0 कर दिया.

भारत ने तीसरे क्वार्टर की जोरदार शुरुआत करते हुए पूरी ताकत झोंक दी. खेल के 39वें मिनट में सुमित ने स्ट्राइकिंग सर्कल के अंदर एक जादुई रन बनाकर गेंद को कीपर के पास पहुंचाया और चौथा गोल हासिल किया.
 
सुखजीत सिंह के सर्कल के अंदर से पास पर कार्थी सेल्वम ने 51वें मिनट में भारत के लिए स्कोर पांचवां किया. एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में शनिवार को भारत का मुकाबला मलेशिया से होगा.

Tags :