ICC World Cup 2023: विश्व कप 2023 के बाद किस खिलाड़ी के पास होगी भारतीय टीम की कमान, रवि शास्त्री ने बताई अपनी पसंद

ICC World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 अभी भी पूरे चार महीने दूर है। लेकिन वनडे में रोहित शर्मा के बाद कौन टीम की कमान संभालेगा, इसके बारे में रवि शास्त्री अभी से सोच रहे हैं। भारतीय टीम के पूर्व प्रमुख कोच का मानना है की विश्व कप के बाद हार्दिक पांड्या वनडे टीम […]

Date Updated
फॉलो करें:

ICC World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 अभी भी पूरे चार महीने दूर है। लेकिन वनडे में रोहित शर्मा के बाद कौन टीम की कमान संभालेगा, इसके बारे में रवि शास्त्री अभी से सोच रहे हैं। भारतीय टीम के पूर्व प्रमुख कोच का मानना है की विश्व कप के बाद हार्दिक पांड्या वनडे टीम की कमान संभाले। ऐसी अटकलें लगाईं जा रही हैं कि हार्दिक पांड्या टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा की जगह नियमित कप्तान बनाए जा सकते हैं।

रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या को लेकर पूर्व प्रमुख कोच ने कहा कि, “मुझे लगता है कि विश्व कप 2023 के बाद हार्दिक पांड्या को वनडे क्रिकेट में कप्तानी संभालनी चाहिए। विश्व कप में भारतीय टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा को करना चाहिए, इसमें कोई सवाल नहीं है।”

आपको बता दें कि भारतीय फैंस रोहित शर्मा से इसलिए भड़के हुए हैं, क्योंकि उनकी कप्तानी में भारतीय टीम दो ICC ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है। भारतीय टीम टी20 विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था। पूरी उम्मीद है कि 2023 में 50 ओवर का विश्व कप आखिरी ICC आयोजन होगा जिसमें रोहित शर्मा टीम के कप्तान होंगे।

अगर हार्दिक पांड्या के बारे में बात करें तो उन्होंने IPL के साथ-साथ टी20 कप्तान के रूप में अपने शानदार कप्तानी की है। हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के वनडे के उप-कप्तान हैं और रोहित शर्मा के नेतृत्व से हटने के बाद वनडे प्रारूप में भारतीय टीम की कमान संभालने के योग्य दावेदार हैं। BCCI वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर चुकी है, लेकिन टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा करना अभी बाकी है। हार्दिक पांड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान कप्तानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!