ICC World Cup 2023: 36 साल बाद दिवाली के दिन खेलेगी भारतीय टीम, नीदरलैंड के खिलाफ होगा मुकाबला

ICC World Cup 2023: भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है इसके साथ ही 9 अगस्त को नए शेड्यूल का भी ऐलान भी ICC के तरफ से कर दिया गया है. जून के आखिरी सप्ताह में  ICC की ओर से आधिकारिक तौर पर 9 मैचों के शेड्यूल में बदलाव किया गया है. […]

Date Updated
फॉलो करें:

ICC World Cup 2023: भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है इसके साथ ही 9 अगस्त को नए शेड्यूल का भी ऐलान भी ICC के तरफ से कर दिया गया है. जून के आखिरी सप्ताह में  ICC की ओर से आधिकारिक तौर पर 9 मैचों के शेड्यूल में बदलाव किया गया है. जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला भी शामिल है. 15 अक्टूबर की जगह अब 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा. इसके अलावा इंडियन टीम के एक और मैच जो कि नीदरलैंड के खिलाफ था इसके कार्यक्रम में बी बदलाव किया गया है.

आपको बता दें कि, जिस समय वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा उस समय भारत में कई बड़े त्योहार भी होंगे. वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत नवरात्रि के साथ होगी. जिसके बाद काली पूजा दशहरा और भारती का सबसे बड़ा पर्व दीवाली भी शामिल है. भारत और नीदरलैंड के बीच होने वाले मुकाबले के शेड्यूल में बदलाव किया गया है जो अब दिवाली के दिन होगा. यानी कि 12 नवंबर को नीदरलैंड और भारत के बीच वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जाएगा.

आखिरी बार दिवाली के दिन ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच हुई थी मुकाबला-

आपको बता दें कि, भारतीय टीम के मुकाबले अक्सर किसी बड़े त्योहार के दिन नहीं रखे जाते हैं जिसमें खासकर दिवाली का बड़ा ध्यान दिया जाता है. आज से 36 साल पहले दिवाली के दिन ही दिल्ली के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप खेला गया था. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 56 रन से ऑस्ट्रेलिया को मात देकर जीत दर्ज की थी.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!