ICC World cup: खिलाड़ियों को भारत भेजने पर कश्मकश में पाकिस्तान, राष्ट्रीय स्तर की चर्चा जारी

ICC World cup को लेकर पाकिस्तान में अजब की उलझन देखने को मिल रही है. पाकिस्तान को मैच खेलने के लिए भारत जाना चाहिए या नहीं, ये इस समय वहां का राष्ट्रीय मुद्दा बना हुआ है. इसी सिलसिले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने यह तय करने के लिए विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी […]

Date Updated
फॉलो करें:

ICC World cup को लेकर पाकिस्तान में अजब की उलझन देखने को मिल रही है. पाकिस्तान को मैच खेलने के लिए भारत जाना चाहिए या नहीं, ये इस समय वहां का राष्ट्रीय मुद्दा बना हुआ है. इसी सिलसिले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने यह तय करने के लिए विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी के नेतृत्व में एक हाई-प्रोफाइल समिति का गठन किया है. यह समिति तय करेगी कि पाकिस्तान को वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत जाना चाहिए या नहीं. आपको बता दें कि इसी साल के अक्टूबर महीने में भारत में आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप खेले जाएंगे.

किस्तान की क्रिकेट टीम ICC को पहले ही ये बता चुकी है कि भारत और पाकिस्तान के बीच हालात ठीक नहीं हैं ऐसे में पाकिस्तानी टीम तभी भारत खेलने जा पाएगी जब उसे उसके देश से सरकारी मंजूरी मिलेगी. अब इसी को लेकर पाकिस्तान में चर्चाओं का दौर जारी है.

बता दें कि भारत ने पाकिस्तान में एशिया कप खेलने से भी इंकार कर दिया था जिसके बाद पाकिस्तान में परिस्थियां और जटिल हो गई हैं.

बिलावल के प्रतिनिधित्व में चर्चा कर रही कमेटी के आधार पर पीएम शरीफ विश्व कप में देश की भागीदारी के संबंध में अंतिम फैसला लेंगे. बता दें कि इस समिति में विदेश मंत्री, सुरक्षा और खूफिया एजेंसियों के प्रमुख और गठबंधन सरकार में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी शामिल हैं.