IND vs NZ: बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने किया कमाल, न्यूजीलैंड को 70 रनों से मात देकर भारत ने फाइनल में बनाई जगह

IND vs NZ: विश्व कप के लिए खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने विराट जीत हासिल की है. वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से करारी मात देते हुए फाइनल में जगह बना ली है.

Date Updated
फॉलो करें:

IND Win By NZ: भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रनों से करारी मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारत की ऐतिहासिक जीत में विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और मोहम्मद शमी ने महत्वपूर्ण योगदान निभाया है.

बल्लेबाजी में जहां कोहली और अय्यर ने शतक जड़े तो वहीं गेंदबाजी में शमी ने 7 विकेट लेकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई. गौरतलब है कि, 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था. इसी हार का बदला 4 साल बाद भारत ने चुकता कर लिया है.

रवींद्र जड़ेजा की शानदार फील्डिंग ने भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया, उन्होंने फिलिप्स को जसप्रित बुमरा की गेंद पर और मार्क चैपमैन को कुलदीप यादव की गेंद पर कैच कराकर न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 397 रन बनाए. पहली पारी के बाद सभी को लग रहा था की टी इंडिया यह मुकाबला आसानी से जीत लेगी लेकिन लक्ष्य को पीछे करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने अंत कर मैच जीतने के लिए कोशिश करते रहे.न्यूजीलैंड की टीम में डेरिल मिचेल ने अहम पारी खेली. मिचेल ने अपनी पारी में 119 गेंदों में 9 चौके और 7 छक्कों की मदद से 134 रन का शानदार स्कोर बनाया.