IND Vs PAK: एशिया कप में भारत पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को टक्कर देगा

IND Vs PAK: श्रीलंका एवं पाकिस्तान में हो रहे एशिया कप में भारत आज अपनी शुरुआत करने वाला है. भारत पहले मुकाबले में पाकिस्तान को टक्कर देगा. वहीं 4 साल के उपरांत भारत वनडे फॉर्मेट में पाकिस्तान का सामना करेगा. जबकि बीते सालों में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के साथ मिडिल ऑर्डर अथवा गेंदबाजी […]

Date Updated
फॉलो करें:

IND Vs PAK: श्रीलंका एवं पाकिस्तान में हो रहे एशिया कप में भारत आज अपनी शुरुआत करने वाला है. भारत पहले मुकाबले में पाकिस्तान को टक्कर देगा. वहीं 4 साल के उपरांत भारत वनडे फॉर्मेट में पाकिस्तान का सामना करेगा. जबकि बीते सालों में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के साथ मिडिल ऑर्डर अथवा गेंदबाजी में भी बहुत बदलाव हुआ है. दूसरे तरफ पाकिस्तान की टीम पूरे बल के साथ भारत का मुकाबला करने को तैयार है.

आखिरी टक्कर

वनडे फॉर्मेट में लास्ट बार दोनों टीमों में टकराव साल 2019 के वर्ल्ड कप के दौरान देखा गया था. आपको बता दें कि इस मैच में रोहित शर्मा ने पाकिस्तान को 89 रन से हराकर भारत को जीत दिलाई थी. साल 2021 की बता की जाए तो पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत को मात दी थी. इस मैच में फेरबदल होने की संभावना है. भारत को नया कप्तान रोहित शर्मा के रूप में मिला है. भारत इस मैच में किसी प्रकार की कसर नहीं छोड़ने वाला है. अगर एशिया कप में पाकिस्तान भारत को हरा देता है तो, अगले महीने होने वाले मुकाबले में उसका हौसला बढ़ जाएगा.

टीम इंडिया में बदलाव

साल 2019 के बाद टीम इंडिया का रूप पूरी तरह से बदला हुआ है. रोहित शर्मा के साथ मैच ओपनिंग की जिम्मेदारी शुभमन गिल के हाथों है. जबकि मिडिल ऑर्डर में ईशान किशन एवं श्रेयस अय्यर रहने वाले हैं. वहीं कुलदीप के हाथ स्पिन सौंपी गई है, अथवा गेंदबाजी में शमी, बुमराह, सिराज का नाम शामिल है.

पाकिस्तान की नई टीम

जबकि पाकिस्तान के पास उसका नया कप्तान है. कप्तान बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम अधिक मजबूत दिखती है. वहीं फखर जमां व इमाम के तौर पर पाकिस्तान के पास 2 इन फॉर्म ओपनर है. बता दें कि तीसरे नंबर पर बाबर आजम सॉलिड प्लेयर बनकर खेलने जा रहे हैं.

पाकिस्तान की टीम

भारत के मुकाबले पाकिस्तान के पास आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नावाज, शादाब खान जैसे 4 ऑलराउंडर शामिल हैं. वहीं नसीम शाह एवं शाहीन अफरीदी मैच में अच्छी पकड़ रखते हैं.