IND vs Pakistan: कल पाकिस्तान और भारत के बीच कोलंबो में होगा मुकाबला, भारत की प्लेइंग इलेवन में घातक गेंदबाज की हो सकती है एंट्री

IND vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मैच खेला जाएगा. यह मैच कोलंबो में खेले जाएगा. कोलंबों में खेले जाने वाले इस मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज की एंट्री हो सकती है. भारतीय टीम के तेद गेंदबाज जसप्रीत बुमराह निजी कारण से श्रीलंका से भारत लौटे थे […]

Date Updated
फॉलो करें:

IND vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मैच खेला जाएगा. यह मैच कोलंबो में खेले जाएगा. कोलंबों में खेले जाने वाले इस मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज की एंट्री हो सकती है. भारतीय टीम के तेद गेंदबाज जसप्रीत बुमराह निजी कारण से श्रीलंका से भारत लौटे थे इस वजह से वह नेपाल के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे. इस बीच अब उनकी वापसी की खबर सामने आई है जो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अच्छी खबर है. इसके अलावा अक्षर पटेल की भी वापस की खबर है.

रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो में मैच खेला जाएगा. कोलंबो में होने वाले मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाजों की एंट्री हो सकती है. आपको बता दे की तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की प्लेइंग 11 में वापसी हो सकती है. हालांकि वह अपने निजी कारणों की वजह से श्रीलंका से भारत लौटे थे इस वजह से वह नेपाल के साथ मैच नहीं खेल पाए लेकिन अब उनकी वापसी हो सकती है. वहीं इनके अलावा अक्षर पटेल को भी भारत की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

श्रीलंका से भारत क्यों लौटे थे जसप्रीत बुमराह-

दरअसल, जसप्रीत बुमराह की पत्नी संजना गणेश ने हाल ही में एक बच्चे को जन्म दिया है इस वजह से बुमराह को भारत लौटना पड़ा था. वह भारत नेपाल मैच में नहीं खेल पाए थे. बुमराह टीम इंडिया के एक अहम गेंदबाज हैं वह एशिया कप 2023 में भारत-पाकिस्तान के लिए पहले मैच में खेले थे लेकिन वह मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. वही अब बताया जा रहा है कि, बुमराह की वापसी के साथ ही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में और बदलाव हो सकते हैं.

आपको बता दें कि, अक्षर पटेल की टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की खबर सामने आई है. अक्षर अच्छी बॉलिंग के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. वहीं अगर अक्षर को प्लेईंग 11 में जगह मिलती है तो शार्दुल ठाकुर को आराम दिया जा सकता है. पाकिस्तान के खिलाफ बुमराह और मोहम्मद सिराज भारतीय टीम के बोलिंग अटैक का अहम हिस्सा है. इसके अलावा हार्दिक पांड्या भी फास्ट बोलिंग कराते हैं वह ऑलराउंडर है. ऐसे में देखा जाए तो भारत की प्लेइंग 11 में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिन गेंदबाज हो सकते हैं. भारत के पहले स्पिनर कुलदीप यादव होंगे वहीं दूसरे स्पिनर अक्षर पटेल बन सकते हैं.

गौरतलब है कि, कोलंबो में बारिश का मौसम है. भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हुआ था. दिलचस्प बात यह है कि भारत-पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है. हालांकि सुपर 4 के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है.