IND vs WI: टीम इंडिया में नए ओपनर की एंट्री…, ले पाएंगे शिखर की जगह

IND vs WI: भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट के मैदान में वेस्टइंडीज से भिड़ने के लिए तैयार है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया 12 जुलाई को वेस्टइंडीज का सामना करेगी. इस मुकाबले से पहले ही रोहित ने बता दिया है कि अब तक टीम के लिए ओपनिंग कर रहे शुभमन गिल तीसरे नंबर पर […]

Date Updated
फॉलो करें:

IND vs WI: भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट के मैदान में वेस्टइंडीज से भिड़ने के लिए तैयार है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया 12 जुलाई को वेस्टइंडीज का सामना करेगी. इस मुकाबले से पहले ही रोहित ने बता दिया है कि अब तक टीम के लिए ओपनिंग कर रहे शुभमन गिल तीसरे नंबर पर खेलेंगे. इससे यह समझा जा सकता है कि रोहित के साथ ओपनिंग करने के लिए अब यशस्वी जयसवाल मैदान में उतर सकते हैं.

बता दें कि रोहित ने यह भी बताया कि शुभमन गिल ने खुद ही कोच राहुल द्रविड़ से कहा है कि वे तीसरे नंबर पर खेलना चाहते हैं. ऐसा करके शुभमन ने टीम इंडिया और रोहित शर्मा की टेंशन को दूर कर दिया है.

बता दें कि एक समय था जब ओपनिंग के लिए टीम इंडिया की तरफ से लेफ्ट और राइट हैंड की जोड़ी उतरा करती थी. एक तरफ से रोहित तो दूसरी तरफ से शिखर धवन मोर्चा संभालते थे लेकिन पिछले कुछ दिनों से टीम इंडिया लगातार नए-नए ओपनर्स को लाने का प्रयास कर रही थी लेकिन नए कॉबिनेसंस का ये समीकरण खास सफलता देता हुआ नहीं दिख रहा था. टीम इंडिया की तरफ से अबतक रोहित के साथ केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल खेल चुके हैं लेकिन ये सभी राइट हैंड बैट्समैन हैं. अब यशस्वी जैसवाल के रूप में टीम इंडिया को लेफ्ट हैंड ओपनर मिल गया है.

इससे ओपनिंग के लिए रोहित और जायसवाल की दाएं और बाएं हाथ की जोड़ी बन जाएगी और तीसरे नंबर पर गिल उतरकर अपना कमाल दिखाएंगे. दूसरी तरफ नीचे के क्रम में जडेजा बाएं हाथ का कमाल दिखाएंगे. अगर पहले मैच में यशस्‍वी जायसवाल को मौका मिलता है तो ये पक्‍का माना जाना चाहिए कि वे लगातार दोनों मैच खेलेंगे और चार पारियां उन्‍हें मिल सकती हैं.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!