IND vs WI: भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने पर इस खिलाड़ी का छलका दर्द, कहा- ‘बुरे दिन अच्‍छे दिन बनाते हैं’

IND vs WI: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का आगाज 3 अगस्‍त से होगा। बुधवार को इस सीरीज के लिए BCCI ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है, इस टीम में नितीश राणा को जगह नहीं मिली। जहां तिलक वर्मा, यशस्‍वी जायसवाल और मुकेश कुमार को पहली बार […]

Date Updated
फॉलो करें:

IND vs WI: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का आगाज 3 अगस्‍त से होगा। बुधवार को इस सीरीज के लिए BCCI ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है, इस टीम में नितीश राणा को जगह नहीं मिली। जहां तिलक वर्मा, यशस्‍वी जायसवाल और मुकेश कुमार को पहली बार मौका मिला, वहीं नितीश राणा की अनदेखी की कर दी गई।

वहीं चयनकर्ताओं द्वारा नजरअंदाज किए जाने के बाद नितीश राणा ने एक पोस्‍ट के जरिए अपना दर्द बयां किया है। नितीश राणा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “बुरे दिन अच्‍छे दिन बनाते हैं।” गौरतलब हो कि नितीश राणा ने दो टी20 अंतरराष्ट्रीय और एक वनडे मुकाबले में भारतीय टीम का नेतृत्व किया है। नितीश राणा को जुलाई 2021 में श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में चुना गया था। उस दौरे में राणा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और तब से सफेद गेंद स्क्वॉड से बाहर हैं।

ऐसा रहा IPL 2023 में नितीश राणा का प्रदर्शन –

गौरतलब है कि कोलकाता नाईट राइडर्स के नियमित कप्‍तान श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के चलते IPL 2023 से बाहर हो गए थे। नितीश राणा को कार्यवाहक कप्‍तान के रूप में चुना गया था। नितीश राणा ने टीम ने लिए कुछ प्रभावी पारियां खेली। राणा ने 14 मैचों में 31.76 की औसत से कुल 413 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतक निकले। नितीश राणा कोलकाता नाईट राइडर्स के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

वैसे 29 वर्षीय नितीश राणा का टी20 क्रिकेट में काफी अच्छा रिकॉर्ड है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 164 पारियों में 29.08 की औसत के साथ कुल 4275 रन बनाए हैं। जिसमें एक शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान राणा का स्‍ट्राइक रेट 136.71 का रहा।

बहरहाल, कोलकाता नाईट राइडर्स का IPL 2023 में प्रदर्शन निराशाजनक रहा। टीम ने 14 लीग मुकाबलों में से महज 6 मुकाबलों में जीत दर्ज की। कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई नहीं कर सकी और अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर रही।

Tags :