IND vs WI: पहले टेस्ट के लिए विराट कोहली ने किया अभ्यास, नेट्स में लगाए शानदार शॉट्स

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार 12 जुलाई से खेला जाएगा. जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने अभ्यास करना शुरू कर दिया है. वहीं भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा […]

Date Updated
फॉलो करें:

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार 12 जुलाई से खेला जाएगा. जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने अभ्यास करना शुरू कर दिया है. वहीं भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वह नेट्स के अंदर जमकर अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

बता दें कि वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है विराट कोहली के सामने रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं विराट कोहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे, ऐसे में कोहली के ऊपर वेस्टइंडीज दौरे पर सभी की निगाहें रहने वाली हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई को भारतीय समयनुसार शाम 7:30 बजे से विंडसर पार्क रोसेउ, डोमिनिका में खेला जाएगा.

हर फॉर्मेट के बेहतरीन बल्लेबाज हैं विराट कोहली –

क्रिकेट के हर फॉर्मेट में विराट कोहली को बेहतरीन बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है. वहीं अगर किंग कोहली के टेस्ट आंकड़ों पर नजर डालें तो विराट ने भारत के लिए अभी तक कुल 109 टेस्ट मैचों की 185 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए कुल 8479 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 28 अर्धशतक और 28 शतक निकले हैं. अब ऐसे आंकड़े देखने के बाद साफतौर पर कहा जा सकता है कि वेस्टइंडीज को विराट कोहली से सावधान रहने की आवश्यकता है.

टी20 सीरीज के लिए नहीं हुई है भारतीय टीम की घोषणा –

गौरतलब हो कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट और तीन वनडे सहित पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज भी खेली जानी है. जिसके लिए BCCI ने टेस्ट और वनडे टीम की घोषणा पहले ही कर दी थी, लेकिन टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा अभी तक नहीं की गई है. उम्मीद है जल्द ही BCCI टी20 सीरीज के लिए भी टीम टीम की घोषणा करेगी.

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम –

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भारत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी.

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम –

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), ईशान किशन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार, उमरान मलिक.

Tags :